breaking news New

चिटफंड कंपनी की रकम हड़पने वाले दो निदेशक गिरफ्तार

चिटफंड कंपनी की रकम हड़पने वाले दो निदेशक गिरफ्तार

नैनीताल।  उत्तराखंड की चंपावत पुलिस ने चिटफंड कंपनी के नाम पर लाखों रूपये की रकम हड़पने के आरोप में जनहित निधि लिमिटेड के दो निदेशकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आज यहां बताया कि जनहित निधि लिमिटेड के दो निदेशकों को चिटफंड कंपनी के नाम पर लाखों रूपये की हड़पने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा टनकपुर में कंपनी की सीनियर एडवाजर पार्वती कलौनी की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरु की। जांच में पता चला कि चिटफंड कंपनी बनाकर लाखों रूपये की रकम हड़प की गई है। आरोपियों ने चंपावत के लोहाघाट में भी 250 से अधिक निवेशकों की लाखों रूपये की रकम पर हाथ साफ किया गया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को शुक्रवार को कंपनी के दो निदेशकों रवीश कुमार और निगम सिंह को मुरादाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस इस मामले में कंपनी की एक अन्य निदेशक ममता यादव को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि जनहित निधि लिमिटेड चिटफंड कंपनी की ओर से चंपावत जनपद के टनकपुर तथा लोहाघाट में वर्ष 2015 में कार्यालय खोले गये। कंपनी ने निवेश के नाम पर करीब 550 लोगों से लाखों रूपये की रकम ऐंठी और जब लोगों का पैसा लौटाने का समय आया तब से सभी लोग फरार हो गये।