breaking news New

सरस्वती शिशु मंदिर, सक्ती के सभागार में आचार्य राजेन्द्र महाराज व देवकृष्ण जी के सानिध्य में भगवान भोलेनाथ का भव्य दुग्धाभिषेक

सरस्वती शिशु मंदिर, सक्ती के सभागार में आचार्य राजेन्द्र महाराज व देवकृष्ण जी के सानिध्य में भगवान भोलेनाथ का भव्य दुग्धाभिषेक

सक्ती l श्रावण मास के तृतीय सोमवार को स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर, सक्ती के सभागार में आचार्य राजेन्द्र महाराज व देवकृष्ण जी के सानिध्य में भगवान भोलेनाथ का भव्य दुग्धाभिषेक किया गया। 

इस अवसर पर विद्यालय परिवार के साथ ही सरस्वती स्व सहायता समुह, रायगढ की बहनों ने भी भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया।

रुद्राभिषेक में विशेष रुप से सक्ती के ऊर्जा वान युवा नगर निरीक्षक रुपक शर्मा भी शामिल होकर सात पत्तियों वाला विशिष्ट बिल्व पत्र भगवान भोलेनाथ को अर्पित किया। 

शिव जी के अभिषेक व आरती के बाद शाला परिवार की ओर से अध्यक्ष राम अवतार अग्रवाल व व्यवस्थापक चितरंजय पटेल के द्वारा शाल व श्री फल से रुपक शर्मा का प्रथम विद्यालय आगमन पर अभिनंदन किया गया। 

तद्पश्चात आगंतुक अतिथि गणों के साथ ही विद्यालय परिवार के द्वारा अध्यात्मिक महत्व के वृक्ष आंवला व कदंब के पौधों का रोपण किया गया।

       विद्यालय भवन व परिसर की व्यवस्था, खासकर विद्यालय के शिशु वाटिका व पौधों को देखकर उपस्थित अतिथियों ने मुक्त कंठ से विद्यालय परिवार की प्रशंसा की।

इस समारोह में विद्यालय परिवार के साथ ही विनोद अग्रवाल, हेमलाल जायसवाल (रायगढ), पूर्व प्राचार्य बजरंग अग्रवाल,प्राचार्य चूणामणि साहू, प्रधानाचार्य बलदाऊ साहू व भैया बहिनों ने प्रख्यात गायक संतोष महंत व साथियों के साथ संगीतमय रुद्राभिषेक का आनंद लिया।