breaking news New

नए पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने विभिन्न थानों का किया निरीक्षण, अनिमियता देख लगाई फटकार, शाम 5 से रात्रि 8 तक लगेगा ट्रैफिक नाका

नए पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने विभिन्न थानों का किया निरीक्षण, अनिमियता देख लगाई फटकार, शाम 5 से रात्रि 8 तक लगेगा ट्रैफिक नाका

सूरज़पुर। जिले के नई पुलिस कप्तान भावना गुप्ता ने पदभार संभालते ही 2 जुलाई को विभिन्न थाना क्षेत्र सहित भंडार रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य मे लापरवाही अनिमियता देख डीएसपी, और थाना प्रभारियों की जमकर क्लास  लगाई है।

पुलिस अधीक्षक श्रीमती गुप्ता ने कोतवाली में पाया कि कर्मचारी नदारद है थे। साथ ही बाहर बड़े वाहन पार्किंग में गंदगी का अम्बार देख भड़की औऱ तत्काल घांस सहित साफ सफाई के निर्देश 2 दिन के भीतर करने के आदेश दिए है। थाना अजाक में पदस्थ अधि/कर्म को जनरल परेड में बुलाकर अनुशासन की सिख देने के निर्देश दिए। कंट्रोल रूम सूरजपुर में लगे सी.सी.टी.सी. कैमरे खराब हालत में पाए गए हैं, संबंधित प्रभारी सुधार कराने की निर्देश दिए।


वही विश्रामपुर थाना में थाने के बोर्ड को व्यवस्थित तरीके से लगाना सुनिश्चित करें, मालखाना, रिकार्ड रूम की सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है। जयनगर थाना के पीछे कंडम हालत में पड़े दो पहिया वाहनों की तस्दीकी करे एवं वाहन मालिकों को यथासंभव सुपुर्वनामे संबंधी कार्यवाही करें, अनावश्यक वाहनों को थाना परिसर में न रखने के निर्देश दिए है। थाना चौकी प्रभारी अपने थाना/चौकी के दृश्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के मोबाईल नंबर लिखवाने तथा पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए है। मोटर साइकल चोरी के प्रकरण की जांच तत्काल करें, सभी थाना/चौकी प्रभारी सी.सी.टी.वी. की चेकिंग करें।

सभी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में 03 जुलाई से 04 के शाम 05 से 08 के रात्रि के बीच ट्रैफिक नाका लगवाना सुनिश्चित करें, नशे की हालत में, हेल्मेट, ट्रिपल सवारी तथा अन्य मोटर व्हीकल एक्ट कार्य करना सुनिश्चित करें, सामान्य परिस्थति में चेतावनी देकर छोड़े। इसी दरमियान आबकारी, जुआ सट्टा के प्रकरणों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। पुलिस कप्तान से जिले के आम जन को बहुत उम्मीदें है। बरहाल देखना ये है कि ये उन पर खरा उतरती है या नही।