breaking news New

कोरोना के नये स्ट्रेन से जूझ रहे भारत को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन काँसेंट्रेटर समेत कई जीवन रक्षक मेडिकल उपरकण ब्रिटेन से रवाना

कोरोना के नये स्ट्रेन से जूझ रहे भारत को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन काँसेंट्रेटर समेत कई जीवन रक्षक मेडिकल उपरकण ब्रिटेन से रवाना

नयी दिल्ली। ब्रिटेन ने कोरोना के नये स्ट्रेन से जूझ रहे भारत को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन काँसेंट्रेटर समेत कई जीवन रक्षक मेडिकल उपरकण रवाना किया है।
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बयान में कहा, "इस खतरनाक वायरस से लोगों की जान की रक्षा करने के प्रयास के तहत वेंटिलेटर और ऑक्सीजन काँसेंट्रेटर समेत महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण ब्रिटेन से भारत के रवाना कर दिये गये हैं।" उन्होंने कहा,"हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई के इस कठिन समय में एक मित्र और साझेदार के रूप में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं कि वैश्विक लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय समुदाय का समर्थन करने के लिए ब्रिटेन वह सब कुछ करे जो वह कर सकता है। "
श्री जॉनसन अगले सप्ताह भारत आने वाले थे, लेकिन उनकी यात्रा रद्द कर दी गई है।
सूत्रों के अनुसार , पहला शिपमेंट का तड़के मंगलवार दिल्ली पहुंच सकता है। आने वाले सप्ताह के लिए और शिपमेंट निर्धारित है। कुल मिलाकर, नौ कंटेनर में 495 ऑक्सीजन काँसेंट्रेटर, 120 गैर-इनवेसिव वेंटिलेटर और 20 मैनुअल वेंटिलेटर शामिल समेत 600 जीवन रक्षक उपकरण शामिल हैं।