breaking news New

परिवार के सदस्य भ्रष्टाचार में लिप्त, नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें येदियुरप्पा: कांग्रेस

परिवार के सदस्य भ्रष्टाचार में लिप्त, नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें येदियुरप्पा: कांग्रेस

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने कहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पद का दुरूपयोग कर रहे हैं और उनके परिवार के सदस्य भ्रष्टाचार में लिप्त हैं इसलिए श्री येदियुरप्पा को पद से इस्तीफा देना चाहिए और उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की देखरेख में आरोपों की जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस के तमिलनाडु, पुड्डुचेरी तथा गोवा के प्रभारी दिनेश गुंडू राव और पार्टी प्रवक्ता गौरव बल्लव ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री येदयुरप्पा सत्ता और पद का दुरुपयोग कर रहे हैं और उनके परिवार के सदस्य सरकारी काम में हस्तक्षेप कर रहे है। घोटाला, भ्रष्टाचार और पद का दुरुपयोग राज्य में आये दिन की कहानी बन गई है।

उन्होंने कहा कि एक ताजा मामले में कुछ स्थानीय समाचार पत्रों और चैनलों ने राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष से पद पर नियुक्ति के बदले 16 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का खुलासा किया है। उनका कहना था कि इन सब आरोपों के मद्देनजर सबसे पहले श्री येदियुरप्पा को नैतिकता के आधार पर पद से इस्तीफा देना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि श्री येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के साथ ही मामले की उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की देखरेख में जांच करायी जानी चाहिए ताकि आरोपियों को सजा मिल सके। पार्टी ने सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग से भी इस मामले की जांच कर सच्चाई सामने लाने का आग्रह किया है।