breaking news New

रूपा तिर्की मौत मामले की होगी सीबीआई जांच

 रूपा तिर्की मौत मामले की होगी सीबीआई जांच

रांची !  झारखंड उच्च न्यायालय ने साहेबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया है।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी की एकल पीठ ने बुधवार को यह आदेश दिया। अदालत ने मामले में सुनवाई पहले पूरी कर आदेश सुरक्षित रख लिया था और बुधवार को न्यायाधीश ने इसे रेयरेस्ट ऑफ द रेयर केस बताते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है।

रूपा तिर्की की लाश इस वर्ष 3 मई साहेबगंज पुलिस लाइन स्थित एक सरकारी र्क्वाटर में फंदे पर लटकी हुई मिली थी। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया। पुलिस और एसआईटी इस मामले में जांच के बाद रूपा तिर्की की मौत को आत्महत्या बताया था, लेकिन मृतका के परिजनों ने इसे स्वीकार नहीं किया और मामले की सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हालांकि इससे पहले राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति विनोद गुप्ता की अध्यक्षता वाली एकसदस्यीय आयोग द्वारा गठित की थी। परंतु रूपा तिर्की और उसके परिजन के अलावा विपक्षी नेता भी इससे संतुष्ट नहीं थे और मामले की गहन छानबीन के लिए सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।

रूपा तिर्की के परिजनों ने इस मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी और बरहेट विधानसभा क्षेत्र में उनके प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की भूमिका पर सवाल खड़ा किया था।