breaking news New

Nasa ने चीनी प्रशासन को फटकार लगाई।

 Nasa ने चीनी प्रशासन को फटकार लगाई।


यह स्पष्ट है कि चीन अपने अंतरिक्ष मलबे नासा के व्यवस्थापक बिल नेल्सन के बारे में जिम्मेदार मानकों को पूरा करने में विफल हो रहा है, एक पूर्व सीनेटर और अंतरिक्ष यात्री जो मार्च में भूमिका के लिए चुना गया था, ने लांग मार्च बीबी रॉकेट के पुन: प्रवेश के बाद एक बयान में कहा।

चीन द्वारा रविवार को पुष्टि किए जाने के कुछ घंटों बाद कि उसके सबसे बड़े रॉकेट लॉन्ग मार्च 5 बी से मलबा हिंद महासागर के ऊपर बिखर गया था और मालदीव के पास उतरा, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अंतरिक्ष मलबे के संबंध में 'जिम्मेदार मानकों' को पूरा करने में विफल रहने के लिए चीनी प्रशासन को फटकार लगाई। पूर्व सीनेटर और अंतरिक्ष यात्री, जो मार्च में भूमिका के लिए चुने गए थे, नासा के प्रशासक बिल नेल्सन ने कहा, "यह स्पष्ट है कि चीन अपने अंतरिक्ष मलबे के बारे में जिम्मेदार मानकों को पूरा करने में विफल हो रहा है।"

चीन के सबसे बड़े रॉकेट, लॉन्ग मार्च के अवशेष, जिसे पिछले सप्ताह लॉन्च किया गया था, रविवार सुबह पृथ्वी के वायुमंडल में फिर से प्रवेश किया और हिंद महासागर, देश के राज्य प्रायोजित मीडिया नेटवर्क, चाइना सेंट्रल टेलीविज़न (सीसीटीवी) पर विघटित हो गया, सूचना दी चीन मानवयुक्त अंतरिक्ष इंजीनियरिंग कार्यालय का हवाला देते हुए।

स्पेसफेयरिंग राष्ट्रों को अंतरिक्ष वस्तुओं की पुनः प्रविष्टियों पर पृथ्वी के लोगों और संपत्ति को जोखिम को कम करना चाहिए और उन कार्यों के बारे में पारदर्शिता को अधिकतम करना चाहिए जो नासा प्रशासक ने कहा कि सभी स्पेसफेयरिंग राष्ट्रों को ऐसी बाहरी अंतरिक्ष गतिविधियों की दीर्घकालिक स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदारी से कार्य करना चाहिए। ।