breaking news New

CM बघेल एवं मंत्री लखमा के प्रयासों से ग्रामीणों को मिल रहा लाभ

CM  बघेल एवं मंत्री लखमा के प्रयासों से ग्रामीणों को मिल रहा लाभ

किस्टाराम में आयोजित सुविधा शिविर में सैंकड़ों ग्रामीण हो रहे शामिल  

सुकमा . आज दूरस्थ नक्सल प्रभावित क्षेत्र किस्टाराम में आयोजित सुविधा शिविर में भारी संख्या में ग्राम पंचायत किस्टाराम, करीगुण्डम, पालाचलमा, पोटकपल्ली, सिंगाराम, गंगलेर, गोलापल्ली के ग्रामीण पहुंचे। उनके चेहरे पर खुशी और संतोष साफ तौर पर झलक रही थी। आखिर उन्हें आधार, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड और पेंशन जैसी मूलभूत सुविधाओं का लाभ पहली बार मिला।

भारी संख्या में महिला, पुरुष और युवा शिविर में पहुंचकर अपना आधार कार्ड, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनवा रहे हैं। वहीं राजेश नारा, वेको हूँगा, वेको कोसा ने ग्रामीणों को राशन कार्ड वितरण किया।

बता दे कि एक सप्ताह का किस्टाराम में सुविधा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। वहीं किस्टाराम सरपंच सीताराम ने बताया कि शिविर का आयोजन और ग्रामीणों को शिविर स्थल लाने के लिए वाहन की व्यवस्था, भोजन आदि की व्यवस्था से ग्रामीणों को आसानहो  रही है। उन्होंने मंत्री कवासी लखमा व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन शिविर के कारण बहुत से ग्रामीणों को उनके गांव के निकट ही आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि प्रदाय हो रहे है, जिसके लिए पहले उन्हे बहुत मशक्कत करनी पड़ती थी। 

मंत्री कवासी लखमा के इस पहल से ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ हो रहा सुनिश्चित : राजेश नारा

योग आयोग सदस्य राजेश नारा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा के अथक प्रयासों से सुकमा जिले के सुदूर अंचल एवं संवेदनशील क्षेत्र के निवासियों को शासकीय योजनाओं का लाभ मिल रहा है। आधार कार्ड, राशन कार्ड जैसी मूलभूत चीजों के अभाव में अधिकतर ग्रामीण शासकीय योजनाओं का लाभ लेने से वंचित थे।

अब प्रशासन द्वारा सुविधा शिविर के माध्यम से ये कमी भी पूर्ण की जा रही है। शिविर के संचालन और शिविर तक पहुंचने के लिए की गई व्यवस्थाओं के कारण संबंधित क्षेत्र के ग्रामीण बड़ी आसानी से शिविर पहुंच कर सुविधा का लाभ ले रहे हैं। इस दौरान वेको हूँगा, वेको कोसा भी उपस्थित रहे।