breaking news New

जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई फोटो प्रदर्शनी में रौनक

जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई फोटो प्रदर्शनी में रौनक

रामवनगमन पथ से छत्तीसगढ़ का नाम देश और दुनिया में हो रहा रोशन

राजनांदगांव ।  शासन के 3 वर्ष पूरा होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई जिला स्तरीय फोटो प्रदर्शनी में रौनक रही। कलेक्टोरेट परिसर में आयोजित फोटो प्रदर्शनी न केवल शहर बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों से आए जनसामान्य ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। साथ ही जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित पुस्तिका में लोगों ने विशेष रूचि दिखाई। फोटो प्रदर्शनी में मितानिन, पुलिस सहित अन्य विभागों के कर्मचारी शासन की योजनाओं से अवगत हुए।

राजनांदगांव एवं डोंगरगांव विकासखंड के मितानिन जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में पहुंचकर शासन की योजनाओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में लोगों तक शासन के योजनाओं की जानकारी पहुंचायेंगे। उन्होंने कहा कि जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी में एक स्थान पर शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिलना लाभप्रद है।

डोंगरगढ़ की सु अंकिता अग्रवाल खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें जनमन पत्रिका बहुत पसंद है। प्रतिमाह पत्रिका प्राप्त करने जनसंपर्क विभाग जरूर आती है। प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि शासन की धनवंतरी योजना बहुत ही अच्छी है। नागरिकों को वाजिब दाम पर दवाईयां उपलब्ध हो रही हंै। राम वनगमन पथ से छत्तीसगढ़ का नाम देश और दुनिया में रोशन हो रहा है। 

लुत्तम वर्मा ने बताया कि अभी बीएड अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं। कलेक्टर कार्यालय में आधार कार्ड में अपना नाम सुधरवाने आए थे। उन्होंने कहा कि यहां आने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखा। जिसमें शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी फोटो के रूप में प्रदर्शित की गई है। साथ ही योजनाओं के बारे में प्रकाशित पुस्तक, ब्रोसर, पाम्प्लेट्स नि:शुल्क प्रदान की जा रही है। जनमन पत्रिका सहित अन्य पत्रिका प्रतियोगी परीक्षा की दृष्टि से उपयोगी है।

जनसंपर्क विभाग द्वारा यह आयोजन बहुत लाभकारी है। डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम खुज्जी निवासी  पीर अली ने बताया कि कलेक्टोरेट में कार्य से आए हुए थे। प्रदर्शनी के माध्यम से उन्होंने शासन की योजनाओं से संबंधित पुस्तिका नि:शुल्क प्राप्त की है। जिससे शासन की योजनाओं की जानकारी मिलेगी।