breaking news New

गुजरात विधानसभा का 15 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल छत्तीसगढ़ के दौरे पर

गुजरात विधानसभा का 15 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल छत्तीसगढ़ के दौरे पर

रायपुर।  गुजरात विधानसभा का 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल छत्तीसगढ़ के पांच दिवसीय दौरे पर आज यहां पहुंच गया।

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेन्द्र भाई त्रिवेदी के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल का विमानतल पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराडे़ एवं विधानसभा एवं अध्यक्ष के सचिव दिनेश शर्मा ने पुष्प-गुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया।

केन्द्रीय उच्च शिक्षा एवं मानव संसाधन विभाग के द्वारा विविधता में एकता, राष्ट्रीय एकता की भावना, संस्कृति एवं परांपराओं को विकसित करने तथा आपसी जुडाव की भावना में अभिवृद्धि हेतु ’’ एक भारत श्रेष्ठ भारत’’ योजनांतर्गत गुजरात एवं छत्तीसगढ़ को एक वर्ग में रखा गया है।जिसके तहत गुजरात का प्रतिनिधि मंडल आज से 30 अगस्त तक छत्तीसगढ़ प्रवास में रहेगा।इस प्रतिनिधि मंडल में गुजरात विधान सभा के अध्यक्ष, विधायकगण एवं गुजरात विधान सभा के सचिव एवं अधिकारी भी शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान गुजरात का प्रतिनिधि मंडल कल 27अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत एवं छत्तीसगढ़ विधान सभा के विधायकों से सौजन्य भेंट करेगा।इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल अनुसुईया उइके,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से सौजन्य भेंट करेगा।प्रतिनिधि मंडल छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक एवं पयर्टन महत्व के स्थलों का भ्रमण भी करेगा।