चीन के वुहान में इंग्लैंड के न्यूकैसल से फिर पहुंचा कोरोना

चीन के वुहान में इंग्लैंड के न्यूकैसल से फिर पहुंचा कोरोना


इंग्लैंड के न्यूकैसल शहर से दुबई होते हुए बीजिंग पहुंचा कोरोना

हुबेई  प्रांत में लॉकडाउन हटने की खबर पाकर झोउ इंग्लैंड के न्यूकैसल शहर से दुबई होते हुए बीजिंग पहुंचा।  इसके बाद वह वुहान पहुंचा प्रांत में लॉकडाउन हटने की खबर पाकर झोउ इंग्लैंड के न्यूकैसल शहर से दुबई होते हुए बीजिंग पहुंचा।  


चीन के  वुहान शहर में एक बार फिर कोरोना वायरस पहुंच गया है।  इस बार कोरोना वायरस वुहान में ही नहीं पैदा हुआ।  इस बार ये कोरोना वायरस विदेश से पहुंचा है।  एक चीनी छात्र जो इंग्लैंड में पढ़ाई कर रहा था।  टेस्ट में पता चला था कि उसे कोरोना नहीं है।  इसलिए उसे चीन जाने की अनुमति मिली लेकिन वुहान पहुंचने तक वह पॉजिटिव हो चुका था। 

16 वर्षीय छात्र जिसका नाम झोउ बताया जा रहा है, वह कोरोना संक्रमण से लगभग मुक्त हो चुके वुहान में फिर कोरोना को लेकर आ गया है. वुहान में पिछले 10 दिनों में सिर्फ एक ही कोरोना वायरस का मामला सामने आया था।  लेकिन अब इस छात्र के जाने से चीन की सरकार सतर्क हो गई है। 

वुहान के स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों ने कहा कि यह झोउ वुहान का पहला इंपोर्टेड केस है।  यानी पहला केस जो विदेश से संक्रमित होकर वुहान आया हो।  जबकि उसके अंदर कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। 

23 मार्च को बीजिंग से वुहान हाईस्पीड ट्रेन से निकला. वुहान पहुंचते ही उसे आइसोलेशन में रख दिया गया. इस दौरान उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं दिए. उसका 28 मार्च को न्यूक्लिक एसिड टेस्ट कराया गया. तब पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है

chandra shekhar