breaking news New

जशपुर को डायलिसिस मशीन की सौगात प्रदान करने पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का आभार - यूडी मिंज

जशपुर को डायलिसिस मशीन की सौगात  प्रदान करने पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का आभार - यूडी मिंज

जशपुर, 23 जून। संसदीय सचिव एवं विधायक कुनकुरी यूडी मिंज ने जशपुर में डायलिसिस मशीन की सौगात देने के लिए स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि  जशपुर जिले में  डायलिसिस मशीन की सुविधा मिलने पर अब जशपुर जिले के लोगों डायलिसिस की सुविधा अब जशपुर में ही मिल सकेगी और उन्हें बाहर नहीँ जाना पड़ेगा ।

 संसदीय सचिव यूडी मिंज ने बताया कि वे लगातार जशपुर जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री आदरणीय टी. एस. सिंहदेव से मुलाकात करते रहे है। 

उन्होंने आदिवासी बाहुल्य जशपुर जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए नए चिकित्सक नियुक्त किये है।विशेषज्ञ चिकित्सकों जैसे एनेस्थीसिया, गायकोनॉलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट के लिये भी मेरे अनुरोध पर विशेषज्ञ चिकित्सक की व्यवस्था जशपुर में उन्होंने की है। गत वर्ष उन्होंने ट्रामा वेन की भी स्वीकृति दी है जो जल्द जशपुरवासिवो तक पहुंचेगी और लोगों को इससे सुविधा मिलेगी। 

इसी क्रम में प्रदेश के संवेदनशील लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा आज वर्चुअल माध्यम से जशपुरवासियों लगभग 35 लाख की लागत से 05 डायलिसिस मशीन की सौगात दिया है। वर्तमान में जिला चिकित्सालय अस्पताल में  अधिकतम 10 मरीजों को एक दिन में डायलिसिस की सुविधा दी जा सकती है। जरूरत पड़ने पर क्षमता बढ़ाकर 15 मरीजों का भी ईलाज कर सकते हैं।  डायलिसिस के दौरान लगने वाली सभी औषधियों निःशुल्क मुहैया करायी जाएगी। 

संसदीय सचिव यूडी मिंज ने बताया कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी और लोकप्रिय स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह के नेतृत्व में विकासखंड से लेकर जिला स्तर तक सभी शासकीय अस्पतालों को सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है ।उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्वास्थ्य अधोसंरचना की मजबूती के काम को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा है।ईसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं।