breaking news New

पानी की विकराल समस्या से जूझ रहे हैं लखोली जनता कॉलोनी वार्डवासी - गप्पू सोनकर

 पानी की विकराल समस्या से जूझ रहे हैं लखोली जनता कॉलोनी वार्डवासी - गप्पू सोनकर

 राजनांदगांव । जैसे-जैसे गर्मी बढ़ा रहा है, वैसे वैसे शहर सहित पूरे 51 वार्डों में पानी की विकराल समस्या पैदा हो रहा है, पानी की किल्लत वार्डवासियों में जद्दोजहद की स्थिति देखना आम बात है। लेकिन हम यहां पर शहर के सबसे बड़े वार्ड लखोली क्षेत्रफल की दृष्टि से बड़ा होने के अलावा लखोली कुल 5 वार्डों में  विभाजित है, इन वार्डों में रहने वाले लोगों को पानी की किल्लत  से गुजरना पड़ रहा है, अमृत मिशन योजना के द्वारा लोगों के घरों तक पानी पहुंचाना के लिए यह योजना बनाई गई थी, लेकिन उक्त योजना दम तोड़ती नजर आ रही है, जिसके चलते  घरों में पानी पर्याप्त मात्रा में तो नहीं पहुंच रहा है।                                               

  यहां हम आपको बताते हुए चलते हैं, कि लखोली जनता कालोनी वार्ड क्रमांक 3। में पानी टंकी का निर्माण जनता कॉलोनी में किया गया था, जो पानी टंकी बनकर तैयार खड़ा है, सिर्फ दिखाओ के लिए 10 से 15 मिनट के लिए पानी टंकी में छोड़ा जाता है, टंकी का निर्माण लखोली निवासियों के लिए वरदान साबित होने के अलावा निगम की लापरवाही से अभिशाप बनती नजर आ रही है।  

                                                                                                                                                                                                             लखोली जनता कालोनी वार्ड क्रमांक 31 के पार्षद गप्पू सोनकर ने बताया कि उक्त वार्ड में पानी की विकराल समस्या को देखते हुए निगम से पानी के टैंकर से बड़ों में सप्लाई किया जाता है, लेकिन इसके बावजूद भी पानी वार्ड वासियों को पर्याप्त नहीं मिल पाता। नल सिर्फ सुबह एक समय के लिए खुलता है, और वह नल 10 से 15 मिनट ही चल रहा है, जिससे गुंडी भी पानी से नहीं भर पाता। जिसके कारण इस भीषण गर्मी में वार्ड के लोगों को पीने का पानी और निस्तारी के लिए बहुत ही ज्यादा समस्या हो रहा है।          

                                                                                                                                              

 सोनकर ने आगे बताया कि जनता कॉलोनी, लखोली नाका चौक, केशर नगर, गणेश मंदिर चौक व अटल आवास में पानी की भारी समस्या पैदा हो गई है, जिसको लेकर उक्त वार्ड के लोग सुबह मेरे पास पहुंचकर पानी की समस्या से निजात पाने के लिए गुहार लगाते हैं, और मैं इस ओर ध्यान देते हुए अनेकों बार निगम को वार्ड में हो रहे पानी की समस्या से अवगत करा चुका हूं, लेकिन अभी तक इन पर न तो कोई निराकरण हुई है, और ना ही वार्ड में बने मौजूदा पानी टंकी में महज दिखावे के लिए पानी छोड़ा जाता है, पानी की समस्या समझ से परे है, निगम पानी की इस समस्या का समाधान नहीं करता है, तो ऐसी स्थिति में वार्डवासियों के साथ मिलकर निगम का घेराव करेंगे ।