breaking news New

क्रिसमस और नए साल के जश्न पर पाबंदी

 क्रिसमस और नए साल के जश्न पर पाबंदी

नयी दिल्ली।  दिल्ली सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी में क्रिसमस और नए साल के किसी भी जश्न पर पाबंदी लगाई।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने इस सम्बंध में बुधवार को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत किसी भी होटल, बार या रेस्टोरेंट में 50 फीसदी बैठने की क्षमता की अनुमति दी जाएगी। राजधानी में सभी तरह के राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और किसी भी जमावड़े पर रोक रहेगी। बैंक्वेट हॉल में शादी, मीटिंग, कॉन्फ्रेंस और एग्जीबिशन के अलावा और कोई कार्यक्रम नहीं होंगे।

डीडीएमए ने निर्देश दिए हैं कि सभी ज़िलाधिकारी और पुलिस उपायुक्त सुनिश्चित करें कि दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के मौके पर उनके क्षेत्र में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम, जमावड़ा, समारोह ना हो। शादी और अन्य समारोहों पर 200 लोगों की अनुमति दी गई है।

उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पुलिस उपायुक्तों के साथ हाॅटस्पाट क्षेत्रों की पहचान करें और कोरोना दिशा-निर्देश के तहत उन क्षेत्रों में जरूरी कदम उठाएं। दुकानों, कार्यस्थलों पर मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए।