breaking news New

आज से नगर सरकार आपके द्वार, राजधानी में कई जगहों पर आयोजित होंगे शिविर, निगम अधिकारी सुनेंगे समस्या

आज से नगर सरकार आपके द्वार, राजधानी में कई जगहों पर आयोजित होंगे शिविर, निगम अधिकारी सुनेंगे समस्या

रायपुर. नगर निगम रायपुर में एक साल पूरा होने पर कांग्रेस की निकाय सरकार आज से रायपुर के 70 वार्डों में तुहंर सरकार तुहंर द्वार कार्यक्रम शुरु करने जा रही है। 27 जनवरी से शुरु होने वाले कार्यक्रम में 2 मार्च तक वार्डों में सुबह 11 से 2 बजे के मध्य हर दिन 2 वार्ड में 2 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

इन शिविर में लोगों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाएगा। कार्यक्रम की खास बात होगी की इसके लिए नगर निगम के अधिकारी और जनप्रतिनिधि कार्यलय और शिविर तक पहुंचने के लिए निजी वाहनों की बजाए साइकल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करेंगे। शिविर में मुख्यतः स्वास्थ्य,सफाई व्यवस्था, जलप्रदाय, निजी नल कनेक्शन, नई पाइप लाइन के संबंध में आवेदन और शिकायतें ली जाएंगी।

शिविर में निगम अधिकारियों समेत महापौर, सभापति, एमआईसी मेंबर, जोन अध्यक्ष और पार्षद उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के पहले दिन के लिए 27 जनवरी को दोपहर 11 बजे से 2 बजे तक संत कबीर दास वार्ड क्रमांक 3 की शासकीय स्कूल के प्रांगण और दोपहर ढाई से से शाम साढ़े 5 बजे तक पंडित जवाहर लाल नेहरू वार्ड क्रमांक 2 के हाउसिंग बोर्ड सामुदायिक भवन कबीर नगर में शिविर लगेगा।


एक साल पूरा होने पर यह अभियान : महापौर एजाज ढेबर

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि एक साल पूरा होने पर 'तुहंर सरकार तुहंर द्वार कार्यक्रम' शुरू कर रहे हैं. नगर निगम खुद जनता के बीच पहुंचेगा और उनकी समस्याओं का समाधान करेगा. शिविर में नगर निवेश, लोककर्म, राजस्व,खाद्य और राशन कार्ड, एनयूएलएम व्यवसाय हेतु ऋण संबंधी कार्य, श्रमिक पंजीयन कार्य, नामांतरण प्रकरण से संबंधित कार्य और प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित आवेदनों का तत्काल निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा।