breaking news New

संयोजिता सिंह जूदेव के नेतृत्व में किसानों को मुआवजा दिलाने विशाल धरना प्रदर्शन कर डभरा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा

संयोजिता सिंह जूदेव के नेतृत्व में किसानों को मुआवजा दिलाने विशाल धरना प्रदर्शन कर डभरा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा

सक्ती डभरा, 23 मार्च।  आज  मंगलवार को  अटल चौक डबरा में  चंद्रपुर के पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव के मार्गदर्शन में पूर्व भाजपा प्रत्याशी संयोजिता सिंह जूदेव के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास की राशि एवं साराडीह एवं कलमा बैराज के प्रभावित भू विस्थापित किसानों को मुआवजा व आपसी क्रय नीति की राशि दिलाने विशाल धरना प्रदर्शन कर डभरा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा । 

कार्यक्रम में सर्वप्रथम सामाजिक कार्यकर्ता संयोगिता युद्धवीर सिंह जूदेव  का भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत अभिनंदन किए तत्पश्चात भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन का समर्थन कर वर्तमान में कांग्रेस के चंद्रपुर विधायक एवं छत्तीसगढ़ सरकार को अपने वायदों को याद दिला कर जमकर घेरे और कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के ढाई वर्ष पूर्ण हो जाने के बाद भी उनके द्वारा किए गए घोषणा पत्र के अनुसार अभी तक सरकार द्वारा वादा को पूरा नहीं किए हैं जिसके चलते आमजन एवं किसान वर्ग वर्तमान सरकार से नाराज हैं। 


धरना प्रदर्शन मैं सम्मिलित समस्त किसानों और उपस्थित लोगों को संयोजिता सिंह जूदेव ने संबोधित करते हुए कहा कि इन ढाई साल में  क्षेत्र की जनता ठगा सा महसूस कर रही है क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार एवं चंद्रपुर विधानसभा में कांग्रेस विधायक के रहते क्षेत्र के किसानों को कलमा बैराज एवं साराडीह बैराज के प्रभावित विस्थापित किसानों को मुआवजा व आपसे क्रय नीति की राशि दिलाने सक्षम दिखाई नहीं दे रहे हैं जिसके चलते क्षेत्र के किसानों द्वारा बैंकों से तथा साहूकारों से उधार में लिए हुए कर्ज का राशि चुका नहीं पा रहे हैं साथ ही कांग्रेस सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को आवंटित की जा चुकी है लेकिन दुर्भाग्यवश छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार अंतिम किस की राशि पर रोक लगा दिया गया है जिसके चलते गरीबों के अधूरे पड़े मकान आज तक पूर्ण नहीं हो पाया है । 

चंद्रपुर का वर्तमान विधायक रामकुमार यादव को जमकर कोसते हुए श्रीमती संयोजिता सिंह जूदेव ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी बदली है और कांग्रेस में पैराशूट लैंडिंग किये हैं । पहले  एकता मंच नाम की एक अपनी पार्टी बनाई , साइकिल रैली किये और मुवावजा दिलाने किसानों के लिए धरने दिए ।  अनेकों  ज्ञापन सौंपा ।  लेकिन आज तक  उनके विधायक बन जाने के बाद भी क्षेत्र की जनता खून के आंसू रो रही है । वर्तमान में छग में कांग्रेस की सरकार है । कांग्रेस के विधायक हैं उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है उन्हें मुख्यमंत्री के करीबी माना जाता है लेकिन आज तक गरीब किसानों को मुवावजा नही दिलवा पाए हैं। विधानसभा में वर्तमान के समय में कर रहा है घूसखोरी, कालाबाजारी बढ़ गया है । हर कार्यालयों में बिना पैसे के काम नहीं हो रहा है । पूर्व दस वर्ष तक युद्धवीर सिंह जूदेव भाजपा की सरकार रही लेकिन आज तक कोई कालाबाजारी घूसखोरी, लूट-खसोट नही हुआ । चंद्रपुर विधानसभा सहित पूरे छग में कालाबाजारी, लूटखसोट जारी है । चंद्रपुर विधानसभा के विधायक रामकुमार यादव को जमकर कोसे और कहां की कलमा बैराज और साराडीह बैराज के मुआवजे के लिए उन्होंने विधायक बनने के पूर्व में धरना पर धरना देकर भोले-भाले किसान भाइयों को बहला-फुसलाकर बांधे रखा और आज तक उन्हें मुआवजा दिलाने में असमर्थ रहे । हमारे नेतृत्व में समस्त भाजपा कार्यकर्ता चंद्रपुर विधानसभा के सहयोग से आज धरना प्रदर्शन कर चंद्रपुर की विधायक एवं छत्तीसगढ़ सरकार को अवगत करा रहे हैं कि जल्द से जल्द किसानों को मुआवजा प्रदान करें तथा प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि छत्तीसगढ़ सरकार हितग्राहियों के खाते में तत्काल भेजें धरना प्रदर्शन के पश्चात डभरा तहसीलदार भोजकुमार डहरिया को ज्ञापन सौंपा । 

तत्पश्चात धरना स्थल पर विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं युवा कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी में भाजपा नेत्री श्रीमती संयोजिता सिंह जूदेव के नेतृत्व में सम्मिलित हुए उक्त कार्यक्रम में चंद्रपुर विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ एवं युवा कार्यकर्ता क्षेत्र के किसान एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।