निजी फंड से 50 स्प्रे मशीन खरीद वार्डो में सेनेटराइज का काम कर रहे हैं विधायक विकास उपाध्याय

 निजी फंड से 50 स्प्रे मशीन खरीद वार्डो में सेनेटराइज का  काम कर रहे हैं विधायक विकास उपाध्याय


रायपुर।   पश्चिम विधानसभा के विधायक विकास उपाध्याय निरन्तर कोरोना वायरस के प्रभाव से आम जनता को दूर रखने हेतु जन-जागरण अभियान चला रहे हैं। आज अपने निजी फण्ड से विधायक  ने 50 अतिरिक्त स्प्रे मशीन मंगवाया,जो कि आज से ही विधानसभा के सभी वार्डों में आम जनता के घर-घर पहुंचकर सेनेटाइज करने का काम कर रहे हैं। इससे पहले विधायक  एवं उनकी टीम पिछले एक हफ़्तों से लगातार ब्लीचिंग पाउडर,फॉगिंग मशीन और अन्य केमिकल का छिड़काव अपने विधानसभा में कर रहे हैं।  इस स्प्रे मशीन के संचालन के लिए विकास उपाध्याय  ने अपने ही विधानसभा से 50 वॉलिंटियर्स नियुक्त किये हैं। ये वॉलिंटियर्स आज से ही अपने-अपने वार्डों में जाकर प्रत्येक घर के बाहर सेनेटाइजर का स्प्रे रह रहे हैं। विकास उपाध्याय ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम हेतु नियुक्त ये वॉलिंटियर्स प्रतिदिन अपने-अपने वार्ड के सभी गली-मोहल्लों में घूमकर पूरे वार्ड को सेनेटाइज करेंगे। लॉक डाउन के बाद उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए विधायक ने  निरन्तर जनता के बीच में रह कर कार्य कर रहे हैं, इस दौरान मास्क वितरण,सैनीटाइजर वितरण,हाथ धोने के लिए साबुन के साथ-साथ भूखे जरूरतमन्दो के लिए भोजन के पैकेट का भी लगातार वितरण किया जा रहा हैं।  

विकास उपाध्याय ने बताया कि तमाम उपायों का ही परिणाम हैं कि राज्य में कोरोना का ज्यादा प्रभाव नहीं दिख रहा हैं, लॉक डाउन से उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने 65 लाख राशनकार्ड धारी परिवारों को चावल,नमक और शक्कर 2 महीनें का एकमुश्त देने का निर्देश दिया हैं। विकास ने बताया कि वार्ड के पार्षद,पार्षद प्रत्याशी,वार्ड कांग्रेस के अध्यक्ष और कार्यकर्ता निरन्तर आम जनता के बीच कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक कर्मठ और जिम्मेदार सिपाही की भूमिका निभा रहे हैं। इस लड़ाई में आम जनता का भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा हैं,पुलिस प्रशासन,स्वास्थ्य अमला,नगर निगम की टीम भी अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। हम सब मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जो जंग छेड़े हैं निश्चित तौर पर सफलता हम सबको प्राप्त होगी,छत्तीसगढ़ राज्य के मुखिया भूपेश बघेल के द्वारा ऐहतियातन उठाये गए कदमों की प्रशंसा पूरे देश भर में हो रही हैं। उपाध्याय ने कहा कि 14 अप्रैल तक लॉक डाउन और जनता कर्फ्यू के दौरान आम जनता को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए वार्डों में वॉलिंटियर्स की नियुक्ति की गई हैं,कंट्रोल रूम की स्थापना की गई हैं,जरूरतमन्दों के लिए भोजन कि व्यवस्था भी की गई हैं। 


इस सैनिटाइजर का स्प्रे रायपुर पश्चिम विधानसभा के नेताजी कन्हैया लाल बाज़ारी वार्ड क्र.-15,वीर शिवाजी वार्ड क्र.-16,ठक्कर बाप वार्ड क्र.-17,बाल गंगाधर तिलक वार्ड क्र.-18,दानवीर भामाशाह वार्ड क्र.-26,ठाकुर प्यारेलाल वार्ड क्र.-40,पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर वार्ड क्र.-41,पं. ईश्वरी चरण शुक्ल वार्ड क्र.-22,शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड क्र.-23,सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड क्र.-24,सन्त रामदास वार्ड क्र.-25,तात्यापारा वार्ड क्र.-37,शहीद चूड़ामणि सिंह नायक वार्ड क्र.-38,स्वामी आत्मानंद वार्ड क्र.-39,वीर सावरकर वार्ड क्र.-1,डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम वार्ड क्र.-19,रामकृष्ण परमहंस वार्ड क्र.-20,शहीद भगत सिंह वार्ड क्र.-21,माधव राव सप्रे वार्ड क्र.-69,संत रविदास वार्ड क्र.-70 में किया जा रहा हैं। सैनिटाइजर स्प्रे के इस कार्य में पार्षद अन्नू राम साहू,पार्षद मनीराम साहू,दाऊलाल साहू,रवि राव,हरीश साहू,ऋषि साहू,मनीष शर्मा,सुमित जोशी,सोनू,प्रवीण,राकेश,शानू,अपराजित तिवारी,भीम यादव,नाज़िम अली,दिनेश पांडे,योगेश दीक्षित,राजेश,मोइज,प्रभास,चंदन बारीक,भागवत साहू,तरुण श्रीवास,नरेश विश्वकर्मा,योगेश तिवारी,पंकज ठाकुर,विकास अग्रवाल,संदीप सिरमौर,नंदन झा,रणजोध गिल,वारेंद्र साहू,राजा,रमेश,कुलदीप,कृष्णा मानिक,सोहन शर्मा,विनोद कश्यप,देवेंद्र साहू,अशोक ठाकुर,सोमन लाल ठाकुर जिम्मेदारी के साथ लगे हुए हैं।

चंद्र शेखर अग्रवाल 

आज की जनधारा