breaking news New

पाॅवर कम्पनी ने आरम्भ की विद्युत उपभोक्ता फोरम में ‘‘ऑन लाइन शिकायत’’ दर्ज कराने की सुविधा’

पाॅवर कम्पनी ने आरम्भ की विद्युत उपभोक्ता फोरम में ‘‘ऑन लाइन शिकायत’’ दर्ज कराने की सुविधा’

रायपुर।  छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं की सेवा हेतु किये जा रहे कार्यों पर केन्द्रित एक प्रेजेंटेशन आज छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के कार्यालय में आयोग के चेयरमैन  डी.एस.मिश्रा के समक्ष दिया गया।  डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक  हर्ष गौतम ने इस अवसर पर  प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं की सहूलियत को दृष्टिगत रखते हुए कंपनी द्वारा ऑनलाइन वर्किंग सिस्टम को विशेष बढ़ावा दिया जा रहा है। 

इसी कड़ी में आज एक नई सुविधा की शुरूआत की गई जिसके माध्यम से अब उपभोक्तागण अपनी बिजली संबंधी  शिकायत की याचिका ‘‘कंज्यूमर ग्रीवेंस रिड्रेसल फोरम’’  में घर बैठे आन लाइन दर्ज करा सकेंगे।

राजधानी रायपुर के शांति नगर में स्थित नियामक आयोग कार्यालय में डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी  गौतम ने आयोग के चेयरमेन  मिश्रा सहित सदस्यगण, सचिव सहित अन्य अधिकारियों के समक्ष आन लाईन  ‘‘कंज्यूमर ग्रीवेंस रिड्रेसल फोरम’’  में याचिका दर्ज कराने की प्रक्रिया का लाइव प्रजेन्टेशन दिया। उन्होंने इसे विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अत्यन्त उपयोगी ठहराते हुए बताया कि आॅन लाईन पिटीशन दर्ज आरंभ हो जाने से उपभोक्ताओं के समय,श्रम और अर्थ की भी बचत होगी। इसी क्रम में  गौतम ने उपभोक्ता हित में आरंभ किये गये कंपनी के मोर बिजली मोबाइल एप की भी विस्तृत जानकारी दी। पाॅवर कंपनी की ऐसी बहुपयोगी सेवाओं की सराहना आयोग के सभी अधिकारियो ने की। इस अवसर पर पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अन्य उच्चाधिकारियों ने भी भागीदारी दी।