breaking news New

कोरोना के नियंत्रण में व्यापारी दें सहयोग : व्यापारियों और होटल संचालकों की बैठक में अपर कलेक्टर एक्का ने की अपील

कोरोना के नियंत्रण में व्यापारी दें सहयोग : व्यापारियों और होटल संचालकों की बैठक में अपर कलेक्टर  एक्का ने की अपील

जगदलपुर . पिछले वर्ष कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के दौरान यहां के व्यापारियों का महत्वपूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ, जिससे इस पर नियंत्रण लाया जा सका। इस बार भी कोरोना के मामले बढ़ने लगी हैं।

इसे देखते हुए जिला प्रशासन को पुनः व्यापारियों से सहयोग की आशा है। यह बातें व्यापारियों और होटल संचालकों की बैठक में अपर कलेक्टर  अरविंद एक्का ने कही।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष इसी अवधि में कोरोना का प्रसार होने लगा था, तब यहां के व्यापारियांे ने सामाजिक दूरी का पालन और मास्क नहीं पहनने वालों को संस्थान में प्रवेश की मनाही के कारण कोरोना के नियंत्रण में सहायता मिली थी। उन्होंने कहा कि अभी जिले में कोरोना के प्रसार की दर बहुत ही कम है और सभी के सहयोग से इस पर आसानी से नियंत्रण पाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में सभी धार्मिक, राजैनितक, साामजिक और खेलकूद जैसी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है, जिससे कोरोना पर नियंत्रण प्राप्त किया जा सके। उन्होंने बताया कि रेस्टोरेंट और होटलों में बैठकर खाने पर प्रतिबंध लगाया गया है, किन्तु पार्सल सुविधा पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं है। उन्होंने बताया कि लाॅज और होटल संचालकों को अपनी पंजी संधारित रखने के साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी प्रशासन के साथ साझा करना आवश्यक है।

जिले में धारा 144 लागू होने के कारण सिर्फ विवाह तथा अंतिम संस्कार के लिए अनुमति लेकर 50 व्यक्ति तक शामिल हो सकते हैं तथा अन्य किसी प्रकार के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

विवाह आदि आयोजन खुले स्थान में होंगे तथा भवनों के अंदर इस प्रकार के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस दौरान नगर निगम के आयुक्त श्री प्रेम पटेल ने व्यापारियों से जगदलपुर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए 20 कदम स्वच्छता की ओर अभियान के तहत सहयोग करने की अपील की