breaking news New

नव दुर्गा उत्सव समिति माता चौक सिंघरा में सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार ही दुर्गा की प्रतिमा स्थापित किया गया

नव दुर्गा उत्सव समिति माता चौक सिंघरा में सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार ही दुर्गा की प्रतिमा स्थापित किया गया


सक्ती, 20 अक्टूबर।  डभरा  नव दुर्गा उत्सव समिति माता चौक सिंघरा में पिछले 40 वर्षों से माता रानी की स्थापना की जा रही है इस वर्ष कोरोना वायरस के  विषम परिस्थितियों को देखते हुए शासन के नियम  के अनुरूप कोरोना के संक्रमण को रोकने शासन के आदेश एवं दिशा निर्देश के साथ कोविड-19 के समस्त नियमों को पूरा करते हुए माता रानी की स्थापना की गई है जिसमें पंडाल में ही कोरोना वायरस फैलने के सभी  बिंदुओं को दर्शाया गया है। 

ज्ञात हो कि यह समिति पिछले वर्ष chandrayaan-2 के रूप में पंडाल को आकार दिए थे इस वर्ष भी शासन के सभी बिंदुओं का पालन करते हुए सीसी कैमरे कैमरे,टेम्परेचर टेस्ट,सोशल डिस्टनसिंग,अनिवार्य मास्क,प्रसाद वितरण फूलमाला,आदि प्रतिबंधित द्वारा तथा सभी भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने हेतु विशेष नियम बनाए गए हैं। रोजाना होने वाली महाआरती भी नहीं हो रही है प्रत्येक श्रद्धालु एक-एक  कर आरती कर रहे हैं तथा प्रसाद के स्थान पर मास्क का वितरण किया जा रहा है।

 समिति के सदस्यों के मुताबिक दुर्गा अष्टमी को पंचकूल ढाका वितरण किया जाएगा । ज्ञात हो कि यहां  बजने वाले मां के जसगीत भी वर्तमान में चल रही कोरोना वायरस चेतावनी आल्हा,और कोरोना मिक्स गीत ही बज रहे है। यहां दुर्गा नौ रात्री का अलग ही माहौल है और करोना नियम का  पालन करते हुए स्वच्छता के भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

 समिति के अध्यक्ष नरेश चंद्रा एवं भगवत दयाल चंद्रा  के निर्देशन में छोटू गौटिया योगेश चंद्र, अशोक चंन्द्रा,बलराम साहू, शिवम पाण्डेय, घुंघरू निषाद, पप्पू चंद्र,प्रेम निषाद,मुकेश साहू, मनीष चंन्द्रा, रवि पांडे, राहुल पांडे  आदि है। खास बात ये है यहाँ के श्रद्धालु महिलाएं भी कोविड 19 के समिति द्वारा बनाये नियमों को बखूबी पालन किया जा  रहा है।