breaking news New

स्वस्थ तन में स्वस्थ मस्तिष्क रहता है, नीरोगी काया के लिये योग करें – अमरजीत भगत

स्वस्थ तन में स्वस्थ मस्तिष्क रहता है, नीरोगी काया के लिये योग करें – अमरजीत भगत

रायपुर, 21 जून। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने भी योगाभ्यास अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि सभी को नियमित रूप से योग करना चाहिये। उत्तम स्वास्थ्य व तनाव मुक्त जीवन के लिये यह बहुत ज़रूरी है।


आज सुबह योगाभ्यास के बाद मंत्री अमरजीत भगत ने सभी को योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएँ दी। कहा “स्वस्थ तन में स्वस्थ मस्तिष्क रहता है, नीरोगी काया के लिये सभी को नियमित रूप से योग करना चाहिये। योग करने से शरीर के साथ-साथ मन को भी ऊर्जा मिलती है। हम भावनात्मक रूप से भी मज़बूत होते हैं। प्रति सुबह हमें योग से दिन की शुरूआत करनी चाहिये। जो भी आसन आप जानते हैं, उसका प्रयोग करें।”

आज पूरा देश अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है, इस अवसर पर सुबह मंत्री अमरजीत भगत ने योगाभ्यास किया। उल्लेखनीय है कि योगाभ्यास कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के रोजाना कि दिनचर्या का हिस्सा है। वो रोज सुबह नियमित रूप से योग कर अपने दिन की शुरूआत करते हैं। उन्होंने योगाचार्या मंजू झा से औपचारिक रूप से योगाभ्यास का प्रशिक्षण लिया है। उन्होंने योग दिवस उन्हें भी याद किया और उनके लिये शुभकामनाएँ प्रेषित की।