breaking news New

हरहित स्टोर की फ्रैंचाइजी के लिए लगी होड़

हरहित स्टोर की फ्रैंचाइजी के लिए लगी होड़

चंडीगढ़।  हरियाणा के गांवों में दो अक्तूबर से खुलने जा रहे शहरों जैसे माडर्न रिटेल स्टोर ‘हर-हित’ की फैंचाइजी के लिये इसके गत दो अगस्त को लांच होने से लेकर अब तक प्राप्त 1100 आवेदनों में से 95 फीसदी योग्य पाए गए हैं।

इसके बाद योग्य आवेदकों के 80 फीसदी का साइट सर्वेक्षण हो चुका है तथा जो साइट दुकान के लिए तैयार है उसका आवंटन कर दिया गया है। अन्य साइट में कुछ बुनियादी सुधार के लिए कहा गया है। एक सितम्बर से जो साइट दुकान के लिए तैयार है उसमें से 300 आवंटित कर दी गई हैं और अन्य की आवंटन प्रक्रिया जारी है। इसके साथ-साथ योजना की फ्रैंचाइजी नीति के तहत 100 एग्रीमेंट हो चुके हैं। अब हरियाणा-एग्रो की ओर से निर्धारित वेंडर द्वारा एक सप्ताह के भीतर स्टोर के फिटआउट और इंटीरियर का कार्य निपटाया जाएगा।

पहले चरण में दो हजार और दूसरे चरण में 3000 हरहित रिटेल स्टोर खोले जाएंगे। शहर के साथ साथ गांव के ग्राहकों को भी इन हरहित स्टोर के माध्यम से 50 से अधिक शीर्ष कम्पनियों के उच्च गुणवत्ता प्राप्त खाद्य, स्नैक एंड बैकरी, होमकेयर और पर्सनल केयर आदि उत्पाद को समय समय पर पांच फीसदी से लेकर 50 फीसदी तक विशेष डिस्काउंट योजना के साथ मुहैया कराए जाएंगे।