एक ही परिवार के चार बच्चों की पानी में डूबने से मौत, सीएम ने दी 16 लाख की सहायता

एक ही परिवार के चार बच्चों की पानी में डूबने से मौत, सीएम ने दी 16 लाख की सहायता


कांकेर। प्रदेश में कोरोना संकट के बीच एक बहुत बुरी खबर है। कांकेर में एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गयी है। सभी बच्चे नहाने के लिए गांव के ही तालाब में गये थे और इसी दौरान वो हादसे का शिकार हो गये। घटना कांकेर के कोतवाली थाना अंतर्गत सरोना क्षेत्र के रावस गांव की बतायी जा रही है।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर रवाना हुई। घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक घटना 11 से 12 बजे के बीच की बतायी जा रही है। आपस में रिश्तेदार चारों बच्चे नहाने के लिए तालाब गये हुए थेए इस दौरान नहाते हुए सभी तालाब की गहराई में चले गये और एक के बात एक चारों डूब गये। हालांकि ये अभी पता नहीं चल पाया है कि सभी एक साथ गहराई में उतरे थे या फिर एक दूसरे को बचाने में सभी जान चली गयी। इधर घटना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंचे हैं। सभी बच्चों की उम्र 8 से 9 साल की बताई जा रही है। काफी देर तक जब बच्चे घर नहीं लौटे तो परिवारवाले उन्हें खोजने के लिए तालाब की तरफ गए जहां चारों बच्चों का शव पानी में तैरता हुआ मिला। घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है। सरोना तहसीलदार परमानंद बंजारे मौके के लिए रवाना हो गये हैं।
इधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले के अंतर्गत नरहरपुर तहसील के ग्राम रावस में आज एक ही परिवार की चार सगी बहनों के तालाब में डूबने से हुई असामयिक मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश में जिला प्रशासन द्वारा तत्काल पीडि़त परिवार को राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधान के तहत चार-चार लाख के हिसाब से कुल 16 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत की गई। ग्राम रावस के एक ही परिवार के चार सगी बहनों भूमिका नेताम तीन वर्ष कुमारी नर्मदा नेताम 6 वर्ष कुमारी गिरजा नेताम 9 वर्ष और कुमारी नेत्रा नेताम 11 वर्ष की आज तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई। उनके माता-पिता फूलचंद तथा गंगा बाई को 16 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।