breaking news New

शहर में अवैध गांजा के परिवहन पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

 शहर में अवैध गांजा के परिवहन पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

जगदलपुर। बस्तर पुलिस को एक बार पुनः अवैध गांजा तस्करी पर कार्यवाही करने में सफलता मिली है। ज्ञात हो कि थाना बोधघाट को सूचना प्राप्त हुआ था कि कुछ व्यक्ति उड़ीसा की ओर से अवैध रूप से गांजा का परिवहन कर बस के माध्यम से जगदलपुर से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे हैं।

सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जीतेन्द्र सिंह मीणा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक सुश्री अंकिता शर्मा एवं ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट के नेतृत्व में कार्यवाही हेतु टीम गठित कर रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा बस स्टैण्ड में 03 संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कार्यवाही कर बस स्टैण्ड के पीछे घेराबंदी कर 03 लोगों को पकड़ा गया । जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम विकाश पाल, प्रिंस राजा बुंदेला  एवं अजय वासुदेव निवासी उत्तर प्रदेश होना बताया।

जिनसे पूछताछ करने पर बताया गया कि इनके द्वारा 25 किलोग्राम अवैध गांजा का परिवहन उडीसा सीमा से करते हुए उत्तर प्रदेश लेकर जा रहे थे। मामले में तीनों आरोपियेां के कब्जे से कुल 25 किलोग्राम गांजा एवं 03 नग मोबाईल जप्त किया गया है जप्त गांजा की अनुमानित कीमत 1,25,000/-रूपये आंकी गई है। उक्त गांजा  बरामद कर जप्त किया गया है। तीनों आरोपीगण के विरूद्ध थाना बोधघाट में धारा 20(ख) एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया है आरोपीगण को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है । 


➡️ नाम आरोपी:-

 1).विकाश पाल पिता मदन मोहन पाल उम्र 24 वर्ष निवासी रूद्र कलारी थाना शिवपुरी जिला झांसी (उ.प्र.) 

 2).प्रिंस राजा बुंदेला उर्फ प्रिंस ठाकुर पिता महेन्द्र ठाकुर उम्र 22 वर्ष निवासी छिपाई थाना जखैरा जिला ललितपुर (उ.प्र.)

 3).अजय वासुदेव उर्फ अजय पराशर पिता दारा सिंह वासुदेव उम्र 31 वर्ष निवासी रक्शा थाना रक्शा जिला झांसी (उ.प्र.)

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी:

निरीक्षक -धनंजय सिन्हा

सउनि.- शैलेन्द्र राय, 

प्र.आर.-राजेश सिंह

आरक्षक -यशवंत सिदार, दिजेन्द्रमणी शुक्ला, चंदन गोयल, गुमान सिंह ठाकुर, मानकुराम कोर्राम