breaking news New

यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, आज शाम राज्यपाल से मिलेंगे सीएम योगी

 यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, आज शाम राज्यपाल से मिलेंगे सीएम योगी

लखनऊ । यूपी में कई दिनों से चल रही मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे। सीएम योगी फि लहाल बस्ती के दौरे पर हैं। बीती शाम लखनऊ लौटने के बाद सीएम योगी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात होगी। शाम सात बजे होने जा रही मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि सीएम योगी यूपी में कोरोना की स्थित और अपने दौरों की रिपोर्ट देंगे। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हैं।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पिछले कई दिनों से भोपाल में थीं। वह कई कार्यक्रम रद कर लखनऊ लौट आई हैं। ऐसे में इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में पूर्व आईएएस और एमएलसी एके शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी की जा सकती है। सूत्रों की मानें एमएलसी एके शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी को लेकर भी कई कयास लग रहे हैं। पहले भाई की गरीब कोटे में नियुक्ति और उसके बाद जमीन खरीदने को लेकर वह  सुर्खियों में हैं। ऐसे में जीरो टालरेंस को पूरा करने के लिए उनकी भी मंत्रिमंडल से छुट्टी होने की चर्चा हो रही है।
तीन मंत्रियों के पद मौत के कारण खाली
योगी सरकार में तीन मंत्रियों के पद खाली हैं। पहले होमगार्ड मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया था। उसके बाद कैबिनेट मंत्री और कानपुर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरुण की मौत हो गई थी। कुछ दिन पहले मंत्री विजय कश्यप की भी कोरोना से जान चली गई थी।
संघ नेता भी पहुंचे थे लखनऊ
इधर कई दिनों से योगी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें चल रही थी कि रविवार को संघ के साथ बैठक हुई। इसके बाद संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले लखनऊ पहुंचे गए। होसबोले जियामऊ विश्व संवाद केंद्र में बैठक की।