breaking news New

राजीव न्याय योजना के नाम पर किसानों के साथ सिर्फ छल- बृजमोहन

राजीव न्याय योजना के नाम पर किसानों के साथ सिर्फ छल- बृजमोहन

रायपुर, 21 मई। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य की भूपेश सरकार पर राजीव न्याय योजना के नाम पर किसानों के साथ छल करने का आरोप लगाया हैं।

श्री अग्रवाल ने यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि 2500 रुपये में एक एक दाना धान खरीद की बात करने वाली सरकार पहले एक-एक दाना धान खरीदने के वादे से मुकरी और अब 2500 रुपये क्विंटल की दर से धान का दाम देने से मुकर रही है।उन्होने कहा कि 2500 रुपया प्रति क्विंटल धान खरीदने का सब्जबाग दिखाकर कांग्रेस ने वोट लिया था लेकिन इस बार किसानों को मिलने वाली राशि में से सीधे सीधे 1000रुपये प्रति एकड़ की कटौती की जा रही है।

उन्होने कहा कि राज्य में कांग्रेस जब विपक्ष में थी तब पार्टी सदन से लेकर सड़क तक हल्ला करती थी कि प्रदेश के 45 लाख किसानों का धान भाजपा नहीं खरीद रही है।सत्ता में आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने 45 लाख की बात तो छोड़ दो पंजीकृत 21 लाख 52 हजार 982 किसानों का धान भी नहीं खरीदा। उन्होने कहा कि सरकार की मंशा अब धान खरीदी की नहीं रही इसलिए सरकार धान को छोड़कर अन्य फसल कोदो कुटकी मक्का गन्ना सोयाबीन अरहर लगाने पर प्रति एकड़ 10 हजार रुपया देने का झांसा फिर किसानों को दे रही है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार या बताएं कि प्रदेश में कितने क्षेत्रों में कितने एकड़ो में कोदो कुटकी अरहर व सोयाबीन गन्ना व मक्का की खेती की जा रही है कितना उत्पादन हो रहा है।सरकार के पास ना तो कोई कार्ययोजना है और नहीं कोई नीति है सिर्फ एक ही नीति है किसानों के साथ अन्याय वा छल करने की।