breaking news New

प्रदेश सरकार के झूठ का भंडाफोड़ है रायनार में आंदोलन चक्काजाम : केदार कश्यप

प्रदेश सरकार के झूठ का भंडाफोड़ है रायनार में आंदोलन चक्काजाम :  केदार कश्यप

नारायणपुर।  भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि बस्तर संभाग के नारायणपुर ज़िला के 25 से अधिक ग्रामों के ग्रामीणों द्वारा ओरछा ब्लॉक के रायनार में आंदोलन चक्काजाम कर प्रदेश सरकार के उस झूठ का भंडाफोड़ है।  प्रदेश सरकार अपने चुनावी वादे पूरा करने का दावा करती है। 

भाजपा नेता व पूर्व मंत्री कश्यप ने अपने  वक्तव्य में कहा कि रायनार में ग्रामीणों के चक्काजाम से आवागमन ठप हो गया है। प्रदेश सरकार के छलावे से  ग्रामीणों के आक्रोश का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि ग्रामीण अब अपनी मांगों के पूरा होने तक अपना आंदोलन ख़त्म नहीं करेंगे।   

इसलिए वे राशन-पानी साथ लेकर इकठ्ठा हुए हैं। अमूमन जब ग्रामीणों को अपनी मांगों को लेकर लंबे समय तक धरना देना होता है, तभी वे अपने साथ राशन लेकर पहुँचते हैं।

पूर्व मंत्री  कश्यप  ने सवाल किया कि प्रदेश सरकार और कांग्रेस आख़िर किन वादों को पूरा करने का दावा कर रहे हैं? आदिवासी ग्रामीणों का यह आंदोलन प्रदेश सरकार के धत्कर्मों और वादाख़िलाफ़ी का प्रमाण है और अब प्रदेश सरकार इस आईने में अपना विकृत चेहरा देखे।

कश्यप  ने ग्रामीणों की मांगों को न्यायोचित बताया और कहा कि प्रदेश सरकार चुनाव से पहले किए गए अपने वादों पर अमल करे और वनोपजों का सरकारी ख़रीद मूल्य बढ़ाने, 32 रु. में प्रति किलो धान खरीदी करने की घोषणा करे। इसी तरह हालिया बारिश से हुए नुक़सान का मुआवजा देने तथा प्रभावित किसानों का कर्ज़ माफ़ करने की मांग की है।