breaking news New

शराब पीने वालों को बड़ा झटका : 1 अप्रैल से शराब की ये नयी गाईडलाइन होगी प्रभावी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

शराब पीने वालों को बड़ा झटका  : 1 अप्रैल से शराब की ये नयी गाईडलाइन होगी प्रभावी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

रायपुर । राज्य सरकार के नये आदेश के अनुसार  सभी प्रकार के शराब देशी ,अंग्रेजी  को मिलाकर 5 लीटर से ज्यादा नहीं होनी चाहिये। राज्य सरकार ने इसके लिए आदेश जारी किया है। दरअसल  राहत की बात ये है कि ये नियम होली के बाद 1 अप्रैल से लागू किया जायेगा।  
 1 अप्रैल से शराब की ये नयी गाईडलाइन प्रभावी होगी। आबकारी विभाग ने जारी अपने आदेश में कहा है कि ….शराब के शौकिन अब अपने पास 5 लीटर से ज्यादा शराब नहीं रख सकेंगे।

“राज्य शासन द्वारा किसी भी व्यक्ति के लिए एक समय में छत्तीसगद राज्य में वैध समस्त प्रकार की प्रचलित मदिरा के कुल अधिपत्य सीमा “ 5 बल्क लीटर” की मात्रा विहित करती है। ये अधिसूचना 1,04, 2021 से प्रभावशील होगी”

 प्रदेश में एक व्यक्ति के लिए एक समय में शराब रखने की अधिकतम सीमा 5 लीटर ही थी। लेकिन इसमें राहत की बात ये थी कि देशी शराब 4 बोतल, विदेशी शराब 6 बोतल, बीयर 6 बोतल की सीमा थी। जिसकी वजह से पकड़े जाने के बाद भी कोर्ट में अलग-अलग कैटेगरी की वजह से कई लोगों को राहत मिल जाती थी। लेकिन अब ये तय किया है कि किसी भी तरह की वाईन चाहे वो देशी, विदेशी या फिर बीयर ही क्यों ना हो वो 5 लीटर से ज्यादा नहीं हो सकता है।