breaking news New

मंदिर को ध्वस्त करने की धमकी के बाद हिंदू संगठनों ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन

 मंदिर को ध्वस्त करने की धमकी के बाद हिंदू संगठनों ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन

वन मंत्री को पद से हटाने की मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी 

धमतरी। हिंदू संगठनों ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन में पाटेश्वरधाम में संचालित मंदिर को ध्वस्त करने की धमकी देने वाले डीएफओ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व प्रदेश संयोजक धर्म सेना छत्तीसगढ़ सुबोध राठी, जिला अध्यक्ष हिंदू राष्ट्र सेना सत्येंद्र शर्मा, जिला संयोजक धर्मसेना नामदेव राय की अगुवाई में हिंदू संगठन के सदस्य संजय सिन्हा, रिंकु सेन, आनंद स्वरूप, अविनाश दुबे, कृष्णा साहू, भेष साहू, खूबलाल, निप्पी सिंह, सूर्या नेताम, अमित सोना, गजेंद्र पटेल, नितिन प्रजापति, दीपक यादव, मनीष टंडन, समीर यादव आदि शामिल थे।

 सभी ने 19 नवंबर को कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर जेपी मौर्य को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर शिकायत की। हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि बालोद जिला में स्थित पाटेश्वर धाम हिंदू धर्म के लोगों के आस्था का केंद्र है। यहां हिंदुओं के अनेक पौराणिक और प्राचीन मंदिर जंगल में स्थित हैं। भगवान राम वनवास के समय यहां काफी समय व्यतीत किया था। उन सभी स्थानों पर मंदिर बना हुआ है।

 डीएफओ को आगे करके मंदिर को तोड़ने का षड्यंत्र चला रहे हैं, जिसे हिंदू समाज कभी सहन नहीं करेगा। हिंदुओं के मंदिर को ध्वस्त करने की धमकी देने वाले डीएफओ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर उसे तत्काल निलंबित करने की मांग हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने की है।

वहीं, प्रदेश के वन मंत्री मोहम्मद अकबर को मंत्री पद से हटाने की भी मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने पर हिंदू संगठन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। कलेक्टर जेपी मौर्य ने हिंदू संगठन  की मांग को शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।