breaking news New

भूपेश सरकार के ख़िलाफ़ निगम सफ़ाई कर्मचारियों के विरोध को मिला आम आदमी पार्टी का समर्थन

भूपेश सरकार के ख़िलाफ़ निगम सफ़ाई कर्मचारियों के विरोध को मिला आम आदमी पार्टी का समर्थन


● दिल्ली सरकार के तर्ज पर मिनिमम वेज और सुविधा सफाई कर्मचारी को दे सरकार-तरुणा साबे बेदरकर

  जगदलपुर। निगम सफाई कर्मचारियों के बैनर के तले होने वाले धरने को आम आदमी पार्टी बस्तर इकाई जिलाध्यक्ष तरुणा   बेदरकर ने समर्थन दिया जगदलपुर में होने वाले धरना प्रदर्शन में मुख्य मांग 1998 से अबतक काम करने वाले कर्मचारियों की नियमितीकरण और ठेका प्रथा को हटाने की मांग को आम आदमी पार्टी ने समर्थन देते हुए कहा कांग्रेस की सरकार बनने पर उनके लंबित मांगो पर सर्वप्रथम ध्यानाकर्षण करने का वादा किया गया था.. अब सरकार को 2 वर्ष हो गए लेकिन उनके साथ वादा खिलाफ़ी क्यों किया जा रहा है..? इधर प्रदर्शनकरियों के समर्थन में आम आदमी पार्टी के तऱफ से अपना समर्थन व्यक्त करने बस्तर ज़िला अध्यक्ष तरूणा साबे बेदरकर स्वयं धरना स्थल पर उनके साथ उपस्थित रही हैं। तरुणा ने भूतपूर्व सरकार और वर्तमान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते कहा  सरकार बनने के 10 दिन के अंदर सफाई कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।और कांग्रेस के घोषणापत्र में सफ़ाई कर्मचारियों के नियमितीकरण और वेतन विसंगतियों को दूर करने सहित अनेकों वादा किया गया था, आज सरकार के दो वर्ष से अधिक समय गुजरने के बाद भी कर्मचारियों के साथ ही जन घोषणा पत्र में किये वादे को भूल गई सरकार और ना ही इस हेतु कोई सार्थक कदम दिखाई पड़ता है।जगदलपुर निगम के अंतर्गत लगभग 600 से अधिक कर्मचारी है जिसमे 250 महिला कमांडो,स्वच्छता दीदी है ।निगम द्वारा पहले दैनिक वेतन भोगी के रूप  में इनसे सेवाएं ली जाती थी अचानक प्लेसमेंट कर दिया गया।जिनके तहत ठेके प्रथा के कारण समय पर वेतन नही मिलना अत्यधिक समय सीमा तक कार्य करने जैसी समस्याओं को स्वच्छता दीदी और महिला कमांडो द्वारा बताया गया।इस पर आम आदमी पार्टी के जगदलपुर विधानसभा अध्यक्ष शुभम सिंह ने कहा कि पूरे भारत मे दिल्ली सरकार सबसे ज्यादा मिनिमम वेज सफाई कर्मचारियों को देती है ।हमारी मांग है कि दिल्ली के तर्ज पर सभी सफाई कर्मचारियों को वेतन और सुविधा मुहैया निगम सरकार को कराना चाहिए।

महिला जिला अध्यक्ष आरती पटनायक ने कहा कि महिला कमांडो और स्वच्छता दीदी को भी एक नियमित कर्मचारी की तरह एक दिन छुट्टी मिलनी चाहिए और इसे निगम प्रशासन को इस पर ध्यान देते हुए इस हेतु कदम उठाने चाहिए।

तरुणा ने आगे कहा कि वादा खिलाफ़ी करने वाली भुपेश सरकार को जल्द अपने सभी वादे पूरे करे,आम आदमी पार्टी उनके जायज़ मांगो का समर्थन करती है और अन्यथा की स्तिथी में पार्टी सरकार के ख़िलाफ़ उग्र आंदोलन से परहेज़ नही करेगी।

समर्थन के दौरान जिला अध्यक्ष तरुणा बेदरकर के साथ जिला महिला अध्यक्ष आरती पटनायक,विधानसभा अध्यक्ष शुभम सिंह,पूर्व अध्यक्ष नवनीत सराठे ,अंकित राठौर और धीरज जैन के साथ अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।