breaking news New

रिटायर्ड शिक्षिका ने 53 लाख गंवाए, 5 लाख लोन के लालच में हुई आनलाइन ठगी का शिकार, गौरेला थाना में हुई शिकायत, जांच जारी

रिटायर्ड शिक्षिका ने 53 लाख गंवाए, 5 लाख लोन के लालच में हुई आनलाइन ठगी का शिकार, गौरेला थाना में हुई शिकायत, जांच जारी

रायपुर. कहावत है लालच बुरी बला. इस बार यह एक रिटायर्ड महिला को भारी पड़ा. ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार होते हुए उसने 5 लाख के लालच में 53 लाख गंवा बैठी. पुलिस में शिकायत हुई है जांच चल रही है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसपी के निर्देश पर दो दिन पहले मुनादी कराकर आनलाइन धोखाधड़ी से बचने की हिदायत दी गई थी और आज यह घटना हो गई. पांच लाख रूपए लोन की लालच में एक रिटायर्ड महिला ने 53 लाख गंवा लिए. ठगी की शिकार महिला शासकीय सेवा से रिटायर हो चुकी हैं. पीड़िता का नाम इंदिरा स्वामी है. इंदिरा सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी हैं. पीड़िता ने थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई.

शिकायत के मुताबिक घर की मरम्मत कार्य के लिए उन्हें रुपयों की जरूरत थी। पीड़िता ने एक न्यूजपेपर पर कम ब्याज पर लोन देने का विज्ञापन देखा था और उसी के जरिए लोन के लिए अप्लाई किया था। कंपनी ने पहले तो प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 17 बार अलग-अलग अकाउंट में लाखों रुपये जमा कराए. लोन पास कराने के नाम पर ठगों ने लगभग 53 लाख 78 हजार 650 रुपए महिला से ठग लिए. महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ 420 का अपराध दर्ज कर लिया गया है. गौरेला थाना क्षेत्र के पतेराटोला में कई बैंकों के खातों में रुपए डलवाकर फर्जीवाड़ा किया गया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।