breaking news New

तेंदूपत्ता संग्राहकों को नगद भुगतान के निर्णय पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया

तेंदूपत्ता संग्राहकों को नगद भुगतान के निर्णय पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया

जगदलपुर, 29 मई। वर्तमान कोरोनावायरस संक्रमण काल में तेंदूपत्ता संग्राहकों को नकद भुगतान का निर्णय प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा तेंदूपत्ता संग्राहकों को नकद भुगतान के निर्णय का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त किया गया है।

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा की वर्तमान कोरोनावायरस संक्रमण के समय में तेंदुपत्ता संग्रहण करने वाले वनवासियों को होने वाले परेशानियों को देखते हुए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा नकद भुगतान का निर्णय लिया गया है जो कि हमारे प्रदेश के बहुसंख्यक आबादी जो वनोपज पर आधारित जीवन पद्धति पर आधारित हैं उन्हें बहुत ही सुविधा होगी तथा ऐसे समय में जब उन्हें तत्काल नकद राशि उपलब्ध होगी जिससे की उनकी परेशानी से निजात मिलेगी।

उन्होंने कहा की छत्तिसगढ के बस्तर तथा सरगुजा संभाग के अधिकांश इलाकों के लोगों के आय का प्रमुख साधन तेंदूपत्ता संग्रहण से आय है जो पहले उनके खाते में अंतरित की जाती थी पर वर्तमान परिस्थितियों में उन्हें नगद भुगतान से उन्हें काफी आसानी होगी इसके लिए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का आभार व्यक्त करते हैं।