breaking news New

त्रिदिवसीय भव्य सस्वर मानस गान एवं व्याख्यान प्रतियोगिता का आयोजन

त्रिदिवसीय भव्य सस्वर मानस गान एवं व्याख्यान प्रतियोगिता का आयोजन

धमतरी, 11 फरवरी।  ग्राम बंजारी में त्रिदिवसीय भव्य सस्वर मानस गान एवं व्याख्यान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर की मुख्यातिथि क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य कविता  योगेश बराबर उपस्थित रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता डिप्टी कलेक्टर श्री बंजारे जी ने की विशिष्ट अतिथि के रूप में लवन कुमार साहू सरपंच ग्राम पंचायत कलारतराई, साधना यशवंत साहू पूर्व सरपंच कलारतराई उपस्थित थे आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा अतिथियों का स्वागत सत्कार किया गया ।


उद्बोधन में सभा को संबोधित करते हुए श्रीमति बाबर ने कहा कि रामचरितमानस हमारे हिंदू धर्म का एक पवित्र ग्रंथ है जिसमें त्याग ,तपस्या ,बलिदान ,प्रेम ,स्नेह आदि संपूर्ण प्रकार के मानवीय व्यवहारों का वर्णन किया गया है। रामायण ग्रंथ की रचना गोस्वामी तुलसीदास जी के द्वारा की गई थी जिसकी प्रेरणा उन्हें उनकी पत्नी के द्वारा मिली ,यदि हमें अपने इस मानव जीवन रूपी नौका को पार लगाना है तो हमें रामायण की बातों को ध्यान में रखते हुए उसके अनुसार अपना जीवन यापन करना होगा, क्योंकि प्रभु श्रीराम का नाम लेने से ही मनुष्य जाति को अपने ऊपर आए हुए दुख और संकट से मुक्ति मिलती है रामायण के अंदर अनेक पात्रों के बारे में वर्णन किया गया है जिसमें से हमें अच्छाई युक्त पात्रों की जीवन शैली  अपनाकर जीवन यापन करना चाहिए जिससे की हमें यह जो मानव रूपी तन मिला है, उसे मोक्ष का मार्ग प्राप्त हो सके । 

कार्यक्रम में इस अवसर पर आयोजन समिति के समस्त सदस्य एवं ग्रामवासी चिंता राम साहू ,हीरदे राम साहू ,धर्मदास महिलागे ,भारत कुमार साहू ,सुखदेव ध्रुव ,धनसाय साहू सरपंच ग्राम पंचायत परसुली ,एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।