breaking news New

IPL से अंपायरों का किनारा, जानिए क्या है वजह…

IPL से  अंपायरों का किनारा, जानिए  क्या  है वजह…


डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14 वें संस्करण से बाहर निकलने और टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने का सिलसिला जारी है। अब अंपायर भी इस सूची में शामिल हो गए हैं। विशेष रूप से रविचंद्रन अश्विन (दिल्ली कैपिटल्स), एंड्रयू टाय और लियाम लिविंगस्टोन (राजस्थान रॉयल्स), एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) सहित पांच खिलाड़ियों ने COVID -19 से संबंधित विभिन्न कारणों के कारण लीग से बाहर होने का रास्ता अपनाया है।

आइपीएल 2021 से बाहर निकलने वालों की सूची में नवीनतम नाम अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई पॉल रिफेल का है, जो आइसीसी के अंपायरों के एलीट पैनल का हिस्सा हैं। इन दोनों अंपायरों ने निजी कारणों से आइपीएल से हटने का फैसला किया है। मेनन ने अपनी मां और पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के बाद इंदौर अपने घर के लिए उड़ान भरी है, जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सीमर रिफेल ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा भारत से उड़ानों की अनुमति नहीं देने के बारे में चिंता के कारण वापस चले गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के मुताबिक, “नितिन की मां और पत्नी को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसीलिए नितिन को टूर्नामेंट के बायो-बबल से बाहर निकालना पड़ा है। हमें उम्मीद है कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे और हम हमेशा किसी भी मदद की आवश्यकता के लिए उनके साथ हैं। हमारे पास जो बैकअप हैं उनका उपयोग उन मैचों में किया जाएगा जो उन्हें सौंपे गए थे।”
बीसीसीआइ के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमांग अमीन ने मंगलवार को आइपीएल की सभी आठ टीमों, खिलाड़ियों, अधिकारियों, कमेंटेटरों के साथ-साथ कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ को लिखा कि बोर्ड टूर्नामेंट खत्म होने के बाद सभी के लिए घर वापस भेजने के लिए सुचारू परिवहन की व्यवस्था करेगा। BCCI की सलाह ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा 15 मई तक भारत से सभी उड़ानों को रोकने का निर्णय लेने के बाद आई है।