breaking news New

यातायात निरीक्षक प्रमोद सिंह को दूसरी बार मिला इन्द्रधनुष पुरस्कार

यातायात निरीक्षक प्रमोद सिंह को  दूसरी बार मिला इन्द्रधनुष पुरस्कार

राजकुमार मल

भाटापारा, 29 जून। पुलिस अभिरक्षा में हथकड़ी सहित फरार हुए आरोपी को घटना के 24 घंटे के भीतर पुनः गिरफ्तार करने वाले यातायात निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह को सोमवार को छत्तीसगढ़ पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी ने इंद्रधनुष सम्मान से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। प्रमोद कुमार सिंह को लगातार मिलने वाला दूसरा इंद्रधनुष पुरस्कार है।पुलिस अधीक्षक आई के एलेसेला ने जिले का नाम रोशन करने वाले जिला यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार को उनकी उपलब्धि पर बधाई और शुभ कामनाये दी है।

    जिला यातायात निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह को छत्तीसगढ़ पुलिस का महत्वपूर्ण सम्मान इंद्रधनुष पुरस्कार से नवाजा गया है।सोमवार को रायपुर में हुए इस सम्मान समारोह में उन्हें पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी ने सम्मानित किया। प्रमोद कुमार सिंह के साथ उनके वाहन चालक यातायात सिपाही जितेन्द्र राजपूत को भी सम्मानित किया गया है। इस माह की 8 जून को सिटी कोतवाली के दो सिपाही व तीन तीन अपराध  के आरोपी शिवशंकर उर्फ़ शिवा पिता संतोष यदु  को न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल दाखिला करने जा रहे थे तभी आरोपी शिवशंकर पुलिस कर्मियो को चकमा देकर हथकड़ी सहित फरार हो गया था।पुलिस अभिरक्षा में आरोपी के भागने की खबर के बाद दोनों पुलिस कर्मियो को पुलिस अधीक्षक ने निलम्बित कर दिया था वही फरार आरोपी को तलाशी करने का निर्देश मातहत अधिकारीयो को दिया था। यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने वरिष्ठ अधिकारीयो का निर्देश मिलने के बाद फरार आरोपी शिवशंकर उर्फ़ शिवा को अपनी सूझबूझ और हिम्मत से अपने वाहन चालक सिपाही जितेंद्र राजपूत के साथ ना केवल पुनः गिरफ्तार करने में घटना के दूसरे दिन सफलता प्राप्त की बल्कि आरोपी द्वारा पहनी हुई हथकड़ी को झाड़ियो में फेके गए स्थान से आरोपी की निशान देही पर जब्त कर यातायात निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने फरार आरोपी को हथकड़ी सहित सिटी कोतवाली पुलिस को सौप दिया! 

    गौरतलब रहे की गत वर्ष निरीक्षक प्रमोद सिंह ने थाना पलारी के संडी में हुई डकैती के अपराध को सुलझाने में ना केवल मदद की थी बल्कि घटना में शामिल आरोपियो को भी गिरफ्तार करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जिसके लिए विभाग ने उन्हें गत वर्ष भी इंद्रधनुष सम्मान से सम्मानित्त किया था। श्री सिंह को लगातार दो वर्ष से यह सम्मान मिलने पर और जिले का नाम रोशन करने पर जिला पुलिस अधीक्षक आई के एलेसेला ने श्री सिंह को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई और शुभकामनायें दी।