breaking news New

जगदलपुर व दरभा के चौदह धान उपार्जन केन्द्रों में खरीदी की प्रक्रिया शुरू

जगदलपुर व दरभा के चौदह धान उपार्जन केन्द्रों में खरीदी की प्रक्रिया शुरू

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ शासन के निर्देश पर पूरे छत्तीसगढ़ के सहकारी समिति द्वारा धान खरीदी की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के लगभग 14 केन्द्रों जगदलपुर के पल्ली, जमावाड़ा, बड़े मुरमा,पुसपाल,कुरंदी, बिरसागुड़ा,बम्हनी, नगरनार, माड़पाल, बाबू सेमरा,मंगडूकचोरा व दरभा के नेगानार व चिंगपाल में धान खरीदी प्रारंभ हुई।इस दौरान किसानों द्वारा भव्य स्वागत सत्कार किया गया।संसदीय सचिव व जगदलपुर रेखचंद जैन की उपस्थिति में धान उपार्जन प्रारंभ किया। उपार्जन के पूर्व संसदीय सचिव व कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों का स्वागत-सत्कार परंपरागत रूप से किया गया।


इस दौरान संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा  सहित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों व कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों द्वारा मां दंतेश्वरी, धनवंतरी माता व छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा- अर्चना किया गया फिर उसके बाद धान तौल कर इसका शुभारंभ किया।*इस दौरान संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि किसान हितैषी भूपेश बघेल सरकार के निर्णय से पूर्व में भी किसानों का धान 2500 रुपए में खरीदा गया और वर्तमान में 2500 रुपए से धान की खरीदी जायेगा।

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश के किसानों के हक और अधिकार के साथ केंद्र की मोदी सरकार द्वारा छलावा किया जा रहा है और किसानों को कर्जदार बनाने काले कानून लागू किया गया किंतु छत्तीसगढ़ सरकार काले कानून को बदल डाला। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने किसानों के हित के लिए लागु किये गये योजनाओं के बारे में जानकारी दी।


इस दौरान शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा ने भी संबोधित करते हुए धान उपार्जन व किसान हित की योजनाओं के बारे में जानकारी दी और दृढ़ निश्चय भूपेश बघेल सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कांग्रेस सरकार को किसान, आदिवासी, गरीबों के लिए संवेदनशील बताया।