breaking news New

विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत कोरोना से संक्रमित

विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत कोरोना से संक्रमित

नई दिल्ली,22 मार्च। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि वो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले रावत ने कहा, ‘मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं ठीक हूं और मुझे कोई परेशानी नहीं है. डॉक्टर्स की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है.’

रावत ने कहा, ‘आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आयें हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जांच करवाएं. मैं सभी के कुशल स्वास्थ्य की कामना करता हूं.’


त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह मुख्यमंत्री बने तीरथ रावत अपने विवादित बयानों को लेकर इन दिनों चर्चा में है. पहले उन्होंने महिलाओं के फटी जीन्स पहनने पर विवादित बयान दिया था और उसके बाद रविवार को उन्होंने सार्वजनिक सभा में कहा कि भारत 200 सालों तक अमेरिका का गुलाम रहा है.

रावत ने रविवार को ये भी कहा कि ज्यादा राशन लेने के लिए लोग ज्यादा बच्चे पैदा क्यों नहीं करते.

देश में बीते हफ्तों से लगातार कोविड संक्रमण के मामलों में काफी तेज़ी आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी कि देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोनावायरस के 80 प्रतिशत से ज़्यादा नए मामले महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश से हैं.

बता दें कि कोविड-19 से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में है जहां प्रतिदिन 30 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. कई राज्यों ने रात्रि कर्फ्यू भी लगाने का आदेश दिया है.

भारत में सोमवार को एक दिन में इस साल के सबसे अधिक कोविड-19 के 46,951 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,16,46,081 हो गए हैं. जबकि देश में करीब 4,50,65 998 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है.