breaking news New

भुवनेश्वर ने कराई टीम इंडिया की वापसी, टी20 कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का लक्ष्य जीत के साथ शानदार आगाज

भुवनेश्वर ने कराई टीम इंडिया की वापसी, टी20 कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का लक्ष्य जीत के साथ शानदार आगाज

 नईदिल्ली।  भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में बुधवार को टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज पहला मुकाबला शुरू हुआ  है.  दोनों टीमें आमने-सामने हैं.  टी20 कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का लक्ष्य जीत के साथ शानदार आगाज करने पर होगा. 

बता दें कि श्रेयस अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर की भारतीय टीम में वापस हुई है, जबकि आईपीएल 2021 में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर को नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से भारत की पहली कैप मिली।

 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल का सफर किया था, जहां उसे कंगारुओं के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी. विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों की अनुपस्थिति में युवा भारतीय खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का सुनहरा मौका है. इसी कड़ी में पहले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर को भी डेब्यू करने का चांस मिला है.