breaking news New

भाजपा का खेत सत्याग्रह एक नवंबर से, भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा, 'धान खरीदी सहित अनेक मुददों पर भाजपा सरकार को घेरेगी'

भाजपा का खेत सत्याग्रह एक नवंबर से, भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा, 'धान खरीदी सहित अनेक मुददों पर भाजपा सरकार को घेरेगी'

रायपुर. भाजपा ने एक नवंबर से खेत सत्याग्रह करने का ऐलान किया है. ये सत्याग्रह पिछले डेढ़ साल में आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों को मुआवजा देने और किसानों की मांगों को लेकर है. खेत सत्याग्रह राजधानी के पास गोबरानवापारा के पिपरौद के अलावा उन किसानों के खेत में होगा जिन्होंने आत्महत्या की है. सत्याग्रह का नेतृत्व भाजपा का किसान मोर्चा करेगा.

भाजपा प्रवक्ता, पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि यह आंदोलन किसानों के दर्द और समस्याओं की ओर आम आदमी का ध्यान आकर्षित करने का काम करेगा. सरकार ने जिस तरह धान खरीदी में देरी ​का ऐलान किया है, इससे किसानों की दीवाली फीकी पड़ जाएगी इसलिए पार्टी यह आंदोलन चलाने जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक इस खेत सत्याग्रह के माध्यम से भाजपा, कांग्रेस सरकार से एक नवंबर से धान खरीदी शुरू करने के साथ खुदकुशी करने वाले सभी किसानों के परिजनों को तत्काल 25- 25 लाख का मुआवजा देने, 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी करने, अमानक खाद बीज की बिक्री तत्काल बन्द करने सहित कई मांगे रखी जाएंगी. अगर इसके बावजूद सरकार ने उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया तो इस तरह का खेत सत्याग्रह पूरे प्रदेश में किया जाएगा.