breaking news New

देश विरोधी ताकतें उठा सकती हैं बुलडोजर का फायदा : मायावती

  देश विरोधी ताकतें उठा सकती हैं बुलडोजर का फायदा : मायावती

लखनऊ । बुलडोजर इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। सत्ता पक्ष इसे अनुशासन का प्रतीक मानकर कार्रवाई कर रहा है, तो विपक्ष इसे लेकर सवाल उठा रहा है।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई कार्रवाई के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव के बाद बसपा अध्यक्ष मायावती ने सरकार को सलाह देते हुए कहा कि ऐसे में देश विरोधी ताकतें फायदा उठा सकती हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि दिल्ली के जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में भी अवैध निर्माण की आड़ में जो बुलडोजर चलाये जा रहे हैं जिसमें गरीब लोग भी प्रभावित हो रहे हैं, जबकि सरकार को उन अधिकारियों के विरुद्ध भी सख्ती करनी चाहिये जिनके भ्रष्ट्राचार की वजह से ही अवैध निर्माण हो रहे हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि देश में जहां भी दंगे व हिंसा होती है, वहां कार्रवाई के नाम पर तुरन्त बुलडोजर चलाया जाये, जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, यह उचित नहीं, बल्कि जो मूल दोषी हैं तो उनके विरुद्ध ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल करना, तो इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म होगा तथा इसका देश विरोधी ताकतें भी गलत फायदा उठा सकती हैं। इस मामले में भी सरकारों को जरूर सोचना चाहिये। बसपा की यह सलाह।

गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने बुधवार को अतक्रिमण विरोधी अभियान चलाया था। हालांकि उच्चतम न्यायालय के यथास्थिति बनाए रखने के आदेश के बाद अभियान रोक दिया गया। जहांगीरपुरी क्षेत्र में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर आयोजित शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं। इसे लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा था कि बुलडोजर को लेकर देशभर में आक्रोश पैदा हो रहा है। भाजपाई गैरकानूनी तरीके से अपने विरोधियों के निर्माण को अवैध घोषित कर बुलडोजर चलवा रहे हैं।

अब जनता भाजपाइयों के घरों, कार्यालयों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों के निर्माण की वैधता की जांच का आंदोलन छेड़ेगी और सच सबके सामने लाएगी।