breaking news New

एक अप्रैल को किसी को भी फूल बनाया तो होगी कड़ी कार्रवाई, प्रदेशवासियों से संयम और सतर्कता बरतने राज्य शासन की अपील

एक अप्रैल को किसी को भी फूल बनाया तो होगी कड़ी कार्रवाई, प्रदेशवासियों से संयम और सतर्कता बरतने राज्य शासन की अपील


गलत और भ्रामक सूचनाओं के आदान-प्रदान पर होगी कड़ी कार्रवाई


रायपुर, 01 अप्रैल |  राज्य शासन ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि एक अप्रैल को लोगों को अप्रैल फूल बनाने में किसी भी तरह की अफवाह या भ्रमक समाचार नहीं फैलाने का आग्रह किया है।

भ्रामक समाचार फैलाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राज्य शासन ने अपील की है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लाकड़ाउन किया गया है। सभी नागरिक अपने घरों में रहें, कोरोना एडवाइजरी का अक्षरशः पालन करें।अति आवश्यक कार्य या राशन सामग्री की खरीदी के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित छूट समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामग्री खरीदी की जाए।  लॉकडाउन में धारा 144 का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

       एक अपै्रल को आमतौर पर अप्रैल फूल दिवस ,एक-दूसरे को मूर्ख बनाने की परम्परा है परंतु वर्तमान में कोरोना संकट और लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए इस दिन कोई भी ऐसी बात या अफवाह नहीं फैलाई जाए जिससे लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़े।प्रदेशवासी सूचनाओं के आदान प्रदान में पूरी सर्तकता और गंभीरता बरतें ।लोगों को इस बात के लिए भी जागरूक किया जाए कि अनजाने में उनकी एक गलती प्रशासन और लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। ऐसी हरकतें वर्तमान परिस्थिति में बर्दश्त नही की जा सकती। ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा। इन लोगों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए गए हैं।