breaking news New

कलेक्टर दासन के निर्देश पर मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई, मिठाई दुकानों और रिलायंस मार्ट में नाप तौल विभाग की दबिश

कलेक्टर दासन के निर्देश पर मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई, मिठाई दुकानों और रिलायंस मार्ट में नाप तौल विभाग की दबिश

रायपुर. त्यौहारी मौसम को देखते हुए राजधानी में नाप तौल में गड़बड़ी करने वाले और मिलावटखोर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. आज दूसरे दिन नापतोल विभाग ने मोवा इलाके की मिठाई दुकानों और रिलायंस मार्ट में दबिश दी तथा कड़ी कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया और चेतावनी भी दी. जिन जिन दुकानों में अधिकारी जांच के लिए पहुंचे सभी जगह पैक्ड आइटम और वेट मशीन में लापरवाही नजर आई.

सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर दुकानें ऐसी थी जो बिना पैकिंग लाइसेंस के पैक्ड आइटम्स अपनी मर्जी की कीमत पर बेच रही हैं और कई बड़ी दुकानों में विभाग की सील के बिना ही वेट मशीन का उपयोग समान तौलने के लिए किया जा रहा था. जांच के दौरान यह देखने को मिल रहा है कि त्यौहार को देखते हुए राजधानी के अलग-अलग इलाकों की बड़ी-बड़ी नामी दुकानों में भी सामान बेचने में लापरवाही बरती जा रही है।

विभाग के अधिकारियों ने दुकानों पर प्रकरण दर्ज कर 2 दिन में पेश होने को कहा है, जिसके बाद दुकान मालिकों को आगे की कार्रवाई में न्यायालय में पेश किया जाएगा. बता दें कि त्योहारी सीजन को देखते हुए नापतौल विभाग की ओर से दिवाली तक दुकानों में कार्रवाई जारी रहेगी.

त्यौहारी मौसम को देखते हुए कलेक्टर एस. भारती दासन, आइएएस ने यह मुहिम चलाई है तथा खुद अपडेट हो रहे हैं. कुछ दिनों पहले नकली, मिलावटी तथा नाप तौल में गड़बड़ी की शिकायत को देखते हुए यह कार्रवाई की जा रही है.