breaking news New

कोरोना से लड़ने जिला प्रशासन के साथ बालको ने उत्कृष्ट समन्वयन करते हुए राहत के अनेकों कार्य संचालित किए

कोरोना से लड़ने जिला प्रशासन के साथ बालको ने उत्कृष्ट समन्वयन करते हुए राहत के अनेकों  कार्य संचालित किए

बालकोनगर, 26 अप्रैल। भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने कोरोना से निपटने की दिशा में जिला प्रशासन के साथ उत्कृष्ट समन्वयन करते हुए राहत के अनेक कार्य संचालित किए हैं। कोरबा जिला प्रशासन को बालको ने विभिन्न दवाइयां और स्वास्थ्य उपकरण मुहैया कराए हैं। स्वास्थ्य उपकरणों के अंतर्गत प्रशासन को 10 एनआई वेंटीलेटर, 2000 पल्स ऑक्सीमीटर, 10000 पीपीई किट एवं दवाइयों के अंतर्गत 2 लाख डॉक्सिसाइक्लीन टेबलेट, 50 हजार ज़िंक टेबलेट, 50 हजार आईवरमेक्टीन टेबलेट और 1 लाख डी3 टेबलेट प्रदान किए। कोरबा के डिप्टी कलेक्टर श्री आशीष देवांगन को दवाइयां और स्वास्थ्य उपकरण बालको के प्रशासन एवं सिक्योरिटी प्रमुख श्री अवतार सिंह ने सौंपे।

बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक  अभिजीत पति ने कहा है कि बालको अपने सामुदायिक उत्तरदायित्वों के प्रति दृढ़संकल्प है। कोविड-19 की आपदापूर्ण परिस्थितियों में हम सभी को कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की आवश्यकता है ताकि जरूरतमंदों को उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों और कोविड की रोकथाम एवं उससे बचाव के लिए तैनात अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को साधुवाद दिया जो लगातार जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं।

बालको ने कोरोना के प्रति सामुदायिक जागरूकता के लिए जिला प्रशासन और जन प्रतिनिधियों के सहयोग से अभियान संचालित किए हैं। बालको की प्रशासनिक टीम ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए नारियल पानी सहित फूड सप्लीमेंट उपलब्ध कराए। ध्वनि विस्तारक यंत्रों के जरिए प्रतिदिन बालको टाउनशिप के नागरिकों को दिशानिर्देशोें के पालन के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। बालको टाउनशिप के विभिन्न स्थानों पर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

बालको के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ और सामुदायिक उत्तरदायित्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बालको अस्पताल में हेल्प डेस्क बनाए गए हैं जो निरंतर प्रचालन में है। सभी प्रकार के व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) से सुसज्जित एंबुलेंस की तैनाती की गई है ताकि आवश्यकता पड़ने पर संदिग्ध मरीजों को पूरी सुरक्षा के साथ आवागमन सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। बालको के चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों तथा बालको में कार्यरत कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर, मास्क तथा अन्य व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए गए हैं। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले विटामिन सी जैसे सूक्ष्म पोषक तत्वों की उपलब्धता कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए सुनिश्चित की गई है.

सैनिटाइजेशन के मानक कार्यप्रणाली के अनुपालन में बालको अस्पताल परिसर को प्रतिदिन दो बार क्लोरीन घोल की मदद से निष्कीटित किया जा रहा है। कोरबा क्षेत्र में कोरोना पर नियंत्रण के लिए बालको अस्पताल शासकीय प्रणाली के विशेष विस्तृत अंग के रूप में निरंतर अपनी सेवाएं दे रहा है।