कोरोना वायरस का कहर के कारण 14 अप्रैल तक घरेलू उड़ानों पर रोक

कोरोना वायरस का कहर के कारण 14 अप्रैल तक घरेलू उड़ानों पर रोक


नईदिल्ली।  कोरोना वायरस का कहर के कारण देश भर में लॉक डाउन   है।  इस दौरान  घरेलू उड़ानों पर लगी रोक की सीमा को बढ़ा दिया गया है। सरकार के आदेश के अनुसार   14 अप्रैल तक कोई भी घरेलू उड़ानें नहीं होंगी।   बतादें कि मंगलवार को ही घरेलू उड़ानों पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई थी।  रेल सेवा पर पहले ही रोक जारी है। 

गौरतलब है कि देश में हर रोज करीब 6500 घरेलू उड़ानें होती हैं और हर साल 144.17 मिलियन यात्री सफर करते हैं।   अब तक देश में  कोरोना के कहर से  18 लोगों की मौत हो चुकी है।  वहीं कोरोना के मरीजों की संख्या 724 है। 

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पहले ही कैंसिल कर चुका है।  डीजीसीए ने 19 मार्च को घोषणा की थी कि 22 मार्च देर रात 1:30 बजे से 29 मार्च सुबह 5:30 बजे तक भारत से किसी अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ान का परिचालन नहीं होगा। 

डीजीसीए ने कहा कि फैसला किया गया है कि सभी निर्धारित अंतराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानें 14 अप्रैल 2020 को भारतीय समयानुसार रात्रि 12 बजे तक बंद रहेंगी। 

इसमें कहा गया है कि हालांकि अंतरराष्ट्रीय कार्गो परिचालन और डीजीसीए द्वारा विशेष रूप से स्वीकृत विमानों के परिचालन पर यह पाबंदी लागू नहीं होगी. सरकार ने 24 मार्च की आधी रात से घरेलू यात्री विमान सेवाओं को भी निलंबित कर दिया था। 

chandra shekhar