breaking news New

नपा अध्यक्ष के प्रयास से मिली नगर को 50 लाख के विकास कार्यो की सौगात

नपा अध्यक्ष के प्रयास से मिली नगर को 50 लाख के विकास कार्यो की सौगात

गरियाबंद।  नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने नगरवासियों को 50 लाख के तीन नए विकास कार्यो की सौगात दी। इसमें एक भूमिपूजन व दो उद्घाटन के कार्य सम्मिलित है। सबसे पहले नपा अध्यक्ष ने पीएचई कार्यालय के समीप नवीन गार्डन के लिए भूमिपूजन किया।इसके बाद गौरवपथ मार्ग में रोपिंग लाइट का शुभारंभ और फिर अंबेडकर वार्ड में नवनिर्मित गार्डन का उद्घाटन कर इसे नगरवासियो के लिए समर्पित किया। इस अवसर पर उनके साथ नगर पालिका उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

 इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने कहा कि नगर में मूलभूत सुविधाओ के विस्तार के साथ ही मनोरंजन के साधन भी विकसित करना जरूरी है। नगरवासियो के मनोरंजन और नगर को आकर्षक बनाने के उद्देंश्य से तीन नए विकास कार्य नगर को समर्पित किए गए। पीएचई कार्यालय के समीप गार्डन बनने से यहां का नजारा आकर्षक और भव्य होगा। 


आम जनता के साथ राहगीरो के लिए भी यह उपयोगी साबित होगा। गौरवपथ में रोपिंग लाइट लगने से अब यह मार्ग आकर्षक रोशनी से जगमगा रहा है। वही अंबेडकर वार्ड में निर्मित भव्य गार्डन के उद्घाटन से नगरवासियो को मनोरंजन की नई सुविधा मिलेगी। गार्डन में वॉकिंग के लिए पार्थ-वे, बुजुर्गों के लिए मनोरंजन के साधन और बच्चों के लिए झूले व अन्य सुविधाओ का ध्यान रखा गया है। यहां आसपास पेड़-पौधे लगाकर स्वच्छ पर्यावरण के साथ हरियाली को कायम रखा जाएगा, ताकि घूमने आने वाले लोग स्वच्छ वातावरण में कुछ पल परिवार के साथ गुजार सके। इसके अलावा भविष्य में चाट चौपाटी बनाने सहित अन्य सुविधाए भी बढ़ाई जाएगी।


इस मोके पर उन्होने गार्डन निर्माण में नपा उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके के प्रयास की भी सराहना की। मेमन ने कहा कि गार्डन निर्माण में सुरेन्द्र सोनटेके ने दिनरात मेहनत की। अपने घर जैसे इसकी देखरेख की, जिसके चलते यह गार्डन सुंदर और आकर्षक बनकर तैयार हुआ।  उन्होने कहा कि सुंदर गार्डन में रात्रि के समय लाईटिंग सिस्टम गार्डन की खूबसूरती में चार-चांद लगा रहा है। गार्डन की स्वच्छता ग्रीनरी, गार्डन में बना फुव्वारा सहित अन्य विकास कार्य मन को सहज ही आकर्षित कर रहे है। इससे अंबेडकर वार्ड सहित पूरे नगरवासियो में उत्साह है।