breaking news New

नगरपालिका अधिकारी की पहल से सब्जी बाजार की हुई वैकल्पिक व्यवस्था

नगरपालिका अधिकारी की पहल से सब्जी बाजार की हुई वैकल्पिक व्यवस्था

सब्जी व्यवसायियों की मांग पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी की पहल पर हुई वैकल्पिक व्यवस्था

सक्ती। सब्जी व्यवसायियों की मांग पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी की पहल पर हुई वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रवीण चंद गहलोत 18 नवंबर को सब्जी व्यापारियों के साथ चर्चा करते  हुए नगरपालिका अध्यक्ष एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी की पहल पर वैकल्पिक व्यवस्था हुई।  

राजस्व जिले का दर्जा मिलने के बाद आगामी 22 नवंबर से शहर के बाराद्वार रोड  स्थित नगर पालिका द्वारा नवनिर्मित बस स्टैंड का शुभारंभ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सक्ती  रेना जमील के निर्देश पर होना है, तथा बस स्टैंड की जगह से लग कर ही विगत कई वर्षों से सब्जी मंडी का  संचालन होता रहा है एवं बस स्टैंड प्रारंभ होने को लेकर सब्जी व्यवसायियों को प्रशासन द्वारा प्रस्तावित ग्राम डोंगिया में स्थानांतरित किया जाना है।  किंतु डोंगिया में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कुछ कमियां होने के चलते सब्जी व्यापारी वहां जाने  का विरोध कर रहे थे। 

विरोध के चलते सब्जी व्यापारी परेशान होकर सड़कों पर ही अपना व्यापार शुरू कर दिया।   जिसे देखते हुए नगर पालिका सक्ती  के पूर्व अध्यक्ष एवं जिला खनिज न्यास निधि के सदस्य श्याम सुंदर अग्रवाल मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रवीण चंद्र गहलोत के व्दारा इस पर पहल करते हुए सब्जी व्यापारियों से बात कर उनकी   मांग को देखते हुए शहर के बाराद्वार रोड में ही स्थित नवनिर्मित बस स्टैंड के पीछे जगदीश बंसल की जमीन पर अस्थाई रूप से सब्जी मंडी का संचालन करने की व्यवस्था की गई है। 

पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल ने बताया कि सब्जी व्यापारी व्यापार करने के लिए जगह नहीं मिलने से बेहद परेशान थे,तथा नगर पालिका द्वारा डोंगिया में प्रस्तावित जगह सब्जी मंडी लगना है पर अभी पूर्ण रूप से व्यवस्थित नहीं होने के कारण तत्कालीन व्यवस्था के लिए बाराद्वार  रोड जहां पूर्व में संचालित हो रहा था उसी जगह पर तत्कालीन व्यवस्था की गई है।   

उन्होंने बताया कि डोंगिया में कार्य पूर्ण होने पर  सब्जी मंडी को शीघ्र ही व्यवस्थित किया जाएगा तथा तात्कालिक रूप से सब्जी मंडी लगाने हेतु जगदीश बंसल से चर्चा करने के बाद उन्होंने अपनी जमीन पर मंडी लगाने की स्वीकृति प्रदान की है। जिस पर सभी सब्जी व्यापारियों को वहां अपना व्यवसाय करने हेतु निर्देशित किया गया है। 

वही सब्जी व्यापारियों ने भी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रवीण चंद गहलोत की इस पहल पर उनका आभार ज्ञापित किया है।  निरीक्षण में मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रवीण सिंह गहलोत पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल राजेश चंद्र त्रिवेदी इब्राहिम खान सहित सब्जी व्यापारी उपस्थित थे।