Breaking : दो हफ्ते बढ़ सकता है लॉकडाउन, कारोना टेस्ट के लिए पहले 1500 और फिर 3000 रूपये ले सकते हैं निजी नर्सिंग होम!

Breaking : दो हफ्ते बढ़ सकता है लॉकडाउन, कारोना टेस्ट के लिए पहले 1500 और फिर 3000 रूपये ले सकते हैं निजी नर्सिंग होम!

रायपुर. कोरोना वायरस से देश में 239 लोगों की मौत हो चुकी है और मरीजों की संख्या 7447 हो गयी है. वहीं पूरी दुनिया में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत अब तक हो गई है.

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में चल रहा लॉकडाउन दो हफ्ते आगे बढ़ सकता है. पीएम के साथ बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. खुद प्रधानमंत्री इसका ऐलान कर सकते हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, 'पीएम ने हमें कहा कि हमें लॉकडाउन पर समझौता नहीं करना चाहिए और अगले 15 दिनों के लिए इसे बढ़ाने के सुझाव मिल रहे हैं.' पीएम ने कहा, 'अगले 1-2 दिनों में भारत सरकार अगले 15 दिनों के लिए दिशा-निर्देशों की घोषणा करेगी.'

हालांकि प्रधानमंत्री की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है. ज्यादातर CM लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थे. ओडिशा और पंजाब पहले ही लॉकडाउन की मियाद बढ़ा चुके हैं.

निजी लैब में कोरोना टेस्ट को मुफ्त करने के आदेश में बदलाव की मांग के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हुई है. याचिकाकर्ता डॉक्टर कौशल कांत मिश्रा ने कहा, भारत में आबादी के हिसाब से जांच की सुविधा बेहद कम, निजी लैब में टेस्ट को फ्री करने के आदेश से जांच प्रभावित हो रही है. कोर्ट पहले टेस्ट के लिए 1500 और आगे के लिए 3000 रुपए लेने की सरकारी अधिसूचना को बना रहने दे. आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के मुफ्त टेस्ट को कहे. इस श्रेणी के लोगों की जांच के पैसे सरकार दे.

कल शाम 5 बजे से आज दोपहर 12 बजे तक 7 और लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 214 हो गई है. कुल मामलों में से 6 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 37 अन्य लोग ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.