breaking news New

धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर बना आम नागरिकों की पसंद

धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर बना आम नागरिकों की पसंद


रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा  धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर ने कम समय में ही आम लोगों में लोकप्रिय हो गए हैं। ये स्टोर आम नागरिकों के लिए सस्ती दरों में गुणवत्तापूर्ण दवाईयां प्राप्त करने के सुलभ साधन बनते जा रहे हैं।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव के अवसर पर रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में लगी विकास प्रदर्शनी देखने आए कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर  शैलेन्द्र खण्डेलवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू किए गए  धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर से आम आदमी दवाई की गुणवत्ता के प्रति निश्चिंत है।

क्योंकि इन दवाईयों को सरकार के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही इस मेडिकल स्टोर को लाभ कमाने के उद्देश्य से शुरू नहीं किया गया है। जिससे कम दरों पर सब्सिडी के साथ नागरिकों को दवाईयां आसानी से मिल रही है। इससे पता चलता है कि सरकार हमारे स्वास्थ्य के लिए फिक्रमंद है।

 खण्डेलवाल ने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति जागरूक नागरिकों को यहां मिल रही होम और ट्रेवल किट बहुत पसंद आ रही है। इस इमरजेंसी किट की उपयोगिता हर घर के लिए है। किट के माध्यम से अचानक स्वास्थ्य बिगडऩे पर परिवार की बेहतर देखभाल की जा सकती है।

लोगों को सरकार की इस अच्छी योजना का लाभ उठाना चाहिए। मेडिकल स्टोर के फर्मासिस्ट  ओ.पी. देवांगन ने बताया कि लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो रहे हैं और सरकार द्वारा शुरू किए गए  धन्वंतरी मेडिकल स्टोर योजना को बहुत पसंद कर रहे हैं।

राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना में दवाईयों के एमआरपी पर 50 से 71 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। अधिकांश लोग ट्रायवल और होम किट खरीद रहे हैं। एक होम किट की कीमत 300 रूपए है जो लोगों को मात्र 140 रूपए में मिल रही है। इसमें सभी इमरजेंसी की