breaking news New

राष्ट्रीय मानवाधिकार व सामाजिक न्याय आयोग को लेकर छत्तीसगढ़ लीगल सेल अध्यक्ष की नियुक्ति

राष्ट्रीय मानवाधिकार व सामाजिक न्याय आयोग को लेकर छत्तीसगढ़ लीगल सेल अध्यक्ष की नियुक्ति

सक्ती।  परमार्थ भाव से मानव सेवा करना ही मानव अधिकार व सामाजिक न्याय आयोग का प्रमुख उद्देश्य है जिसे पूरे मनोभाव से निभाना हम सबका कर्तव्य है यह उद्गार व्यक्त करते हुए उच्च न्यायालय के अधिवक्ता व राष्ट्रीय मानवाधिकार व सामाजिक न्याय आयोग के लीगल सेल के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष चित्रंजय सिंह पटेल, अधिवक्ता ने आज आयोग के जिला स्तरीय बैठक में व्यक्त किया।

ज्ञात हो कि आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष मेहताब राय (दिल्ली) ने अधिवक्ता पटेल को राष्ट्रीय मानवाधिकार व सामाजिक न्याय आयोग के लीगल सेल का छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है जिसके बाद आज जिला स्तरीय सम्मेलन में उनका अभिनंदन किया गया।

जिला अध्यक्ष महेंद्र बरेठ ने अपने संबोधन में चित्रंजय पटेल को बधाई देते हुए आशा प्रगट किया उनके नियुक्ति से  आयोग के कार्यों में गुणवत्ता के साथ सक्रियता आएगा। 

इस अवसर पर मालखरौदा, डभरा, जैजैपुर व सक्ती विकासखंड के मानव अधिकार कार्यकर्ताओं के साथ जिला महिला अध्यक्ष कांता यादव, सक्ती महिला अध्यक्ष गीता वैष्णव, जिला उपाध्यक्ष प्रेमलाल गबेल , जिला सचिव  फागुलाल, जिला युवा अध्यक्ष महेंद्र कर्ष, जिला उपाध्यक्ष पालूराम चंद्रा (पोता)व राकेश चंद्रा (मालखरौदा) शामिल हुए।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सक्ती जिला के सभी ब्लॉक अध्यक्षों के साथ ही उनकी टीम की सक्रिय भूमिका रही तथा अगले सक्ती ब्लॉक की बैठक १२ मई गुरुवार को सक्ती व ज़िला बैठक १५ मई रविवार की मालखरौदा में आयोजित की गई है जिसमें प्रदेश सम्मेलन आयोजित करने के संबंध में रूप रेखा बनाई जावेगी अत: जिलाध्यक्ष ने जिले के सभी कार्यकर्ताओ को जिला बैठक मालखरौदा में अनिवार्य रूप से रहने की अपील  किया