breaking news New

एसडीओपी सुभाष दास ने जनदर्शन आयोजित कर लोगों की सुनी समस्या

एसडीओपी सुभाष दास ने जनदर्शन आयोजित कर लोगों की सुनी समस्या

 

हेमन्त मिश्रा

बलोदाबाजार . पुलिस महानिदेशक के निर्देशन पर बलोदाबाजार पुलिस अधीक्षक  इंदिरा कल्याण एलिसेला के आदेश पर पुलिस अनुविभाग अधिकारी ,सुभाष दास, ने जनदर्शन आयोजित कर लोगों की समस्या सुनी एवं निराकरण किया.

इस दौरान निरीक्षक लक्ष्मी चौहान प्रभारी महिला परामर्श केन्द्र मे भी पीड़ित अपनी समस्या लेकर विभिन्न क्षेत्रों से आए थे. पीड़ित पक्ष के सिकायतो की सुनवाई की गई जिन प्रकरणों में आवेदक को तलब नहीं किया जा सका !

उन्हें संबंधित थाना के माध्यम से निराकरण हेतु थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया। जनदर्शन में कुल 8 शिकायत/शिकायतकर्ता उपस्थित थे जिनमें 2 प्रकरण के अनावेदक अनुपस्थित रहे तथा एक प्रकरण नौकरी के नाम पर ₹40000 लेकर धोखाधड़ी करने वाला आवेदन पत्र प्राप्त हुआ था!

जिसे संबंधित थाना को प्रेषित किया गया है। प्रत्येक सोमवार को होने वाले जनदर्शन के लिए भविष्य में पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार अनुविभाग के सभी थाना चौकी में पूर्व में ही प्रचार प्रसार किया गया था किंतु अपेक्षा से कम शिकायतकर्ता पहुंचने के कारण भविष्य में होने वाले जनदर्शन को सफल बनाने हेतु संबंधित चौकी/थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है ताकि थाना चौकी में जो भी आवेदक या प्रार्थी यह सोचते हैं कि उनकी सुनवाई थाना स्तर पर नहीं हो रहा है अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी से संपर्क कर अपनी शिकायतों का निराकरण तत्काल करा सकते हैं।